गुलाम कश्मीर पर वीके सिंह का बड़ा बयान, बोले- इंतजार करिए! POK का भारत में विलय हो जाएगा

Merger Of PoK With India : केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) कुछ समय बाद अपने आप भारत में विलय हो जाएगा। उन्होंने यह टिप्पणी तब की जब उनसे पूछा गया कि पीओके के लोगों की मांग है कि इस क्षेत्र का भारत में विलय किया जाना चाहिए और इस मुद्दे पर भाजपा का रुख क्या है।

उन्होंने राजस्थान के दौसा में संवाददाताओं से कहा, “पीओके अपने आप भारत के अंदर आएगा। थोड़ा ठंड रख। (पीओके अपने आप भारत में विलय हो जाएगा। कुछ समय इंतजार करें)”, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़े : मणिपुर से लेकर अंडमान तक भूकंप के झटकों से दहले लोग, जानें कितनी रही तीव्रता

उनकी टिप्पणी चीन द्वारा अपना नवीनतम “मानक मानचित्र” जारी करने की पृष्ठभूमि में भी आई है, जिसमें कश्मीर में अक्साई चिन, अरुणाचल प्रदेश और दक्षिण चीन सागर में कुछ विवादित क्षेत्र शामिल हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के नक्शे पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि यह ‘उनकी पुरानी आदत’ है।

पिछले साल जयशंकर ने कहा था कि पीओके भारत का हिस्सा है और एक दिन इस पर देश का भौतिक अधिकार क्षेत्र होगा। उन्होंने कहा, “पीओके पर हमारी स्थिति हमेशा स्पष्ट रही है और रहेगी। पीओके भारत का हिस्सा है।”

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. आसमान छूती महंगाई और खाने के सामान की कमी के चलते लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के कार्यकर्ता शब्बीर चौधरी ने इसका एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button