WhatsApp का नया अपडेट, जिसमें बिना नंबर कर सकेंगे यूजर्स को सर्च और शॉपिंग, ऐसे काम करेगा नया फीचर

Whatsapp New Feature : WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को कई तरह के फीचर्स (Whatsapp New Feature) मिलते हैं। कंपनी ने इसका एक बिजनेस वर्जन भी लॉन्च किया है, जो कई खास फीचर्स (Whatsapp New Feature) के साथ आता है। बिजनेस यूजर्स के लिए वॉट्सऐप ने एक नया फीचर जारी किया है।

यह भी पढ़ें : क्या US के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump की होनी चाहिए Twitter पर वापसी, एलन मस्क करा रहे पोल

इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉट्सऐप बिजनेस पर लोगों को सर्च कर सकते हैं। उनसे चैट कर सकते हैं और वॉट्सऐप पर ही शॉपिंग भी कर सकते हैं। वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स विभिन्न कैटेगरी- बैकिंग, ट्रैवल में नाम से दूसरे यूजर्स को सर्च कर सकते हैं।

किन यूजर्स को मिलेगा Whatsapp New Feature

हालांकि, वॉट्सऐप पर यह फीचर अभी चुनिंदा देशों में ही लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे ब्राजील, कोलंबिया, इंडोनेशिया, मेक्सिको और यूके में लॉन्च किया है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट जारी कर इस फीचर की जानकारी दी है।

वॉट्सऐप का कहना है कि नया फीचर यूजर्स को बिजनेस प्रोफाइल पर आसानी से बिजनेसेस से कॉन्टैक्ट करने में मदद करेगा। यूजर्स को इसके लिए बिजनेस अकाउंट्स का नंबर सेव करने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही यूजर्स आसानी से वॉट्सऐप पर ही शॉपिंग भी कर सकेंगे।

वॉट्सऐप पर ही कर सकेंगे शॉपिंग

यूजर्स बिजनेस अकाउंट्स से शॉपिंग कर सकते हैं। उन्हें कंपनी की वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं पडे़गी। कुछ दिनों पहले कंपनी ने जियो मार्ट के साथ मिलकर ऐसा एक फीचर इंट्रोड्यूस किया था। जिसका विस्तार दूसरे देशों में किया जा रहा है।

वॉट्सऐप की मानें तो ये फीचर सेफ है और यूजर्स की प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा जाएगा। साथ ही वॉट्सऐप पर यूजर्स को पेमेंट का भी ऑप्शन मिल जाएगा। यानी किसी भी जरूरत के लिए यूजर्स को वॉट्सऐप से बाहर नहीं जाना होगा। यूजर्स को ऐप पर पूरा इकोसिस्टम देने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें : अब Zomato ने अपने कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, कुल वर्कफोर्स में से 4% कर्मचारियों की होगी छंटनी

कैसे काम करेगा Whatsapp New Feature

आप इसे ऐसे समझ सकते हैं कि अब तक वॉट्सऐप पर किसी यूजर से चैट करने के लिए आपको उसके नंबर की जरूरत होती है। मगर नया फीचर बिजनेस यूजर्स के लिए जिसकी मदद से यूजर्स किसी भी कैटेगरी में दूसरे यूजर्स को उनके नाम से सर्च कर सकते हैं।

उनसे बिना नंबर सर्च किए चैट कर सकते हैं और उनसे शॉपिंग वॉट्सऐप पर ही कर सकते हैं। पेमेंट के लिए यूजर्स को पास वॉट्सऐप पेमेंट का ऑप्शन मिल जाएगा।

Related Articles

Back to top button