बारिश की वजह से क्या पाकिस्तान और कनाडा के बीच रद्द हो जाएगा मैच ?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक पाकिस्तान टीम काफी मुश्किल में दिखाई दी है. टीम ने ग्रुप स्टेज के शुरुआती दोनों मैच अमेरिका और भारत के खिलाफ गंवा दिए हैं. अब उन्हें आज (11 जून, मंगलवार) ग्रुप चरण का तीसरा मैच कनाडा के खिलाफ खेलना है. पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ने यानी सुपर-8 में क्वालीफाई करन के लिए कनाडा के खिलाफ मुकाबला हर हार में जीतना होगा. अगर पाक टीम हार जाती है, तो वह बाहर हो जाएगी. लेकिन अगर बारिश ने इस मैच में खलल डाला, तो फिर पाकिस्तान का क्या होगा? आइए जानते हैं.  

कनाडा और पाकिस्तान के बीच मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर बीते रविवार (09 जून) भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया था, जिसमें बारिश ने दखल डाला. हालांकि मैच पूरा हुआ था. पाकिस्तान-कनाडा का मैच न्यूयॉर्क की लोकल टाइमिंग के हिसाब से सुबह साढ़े 10 बजे (भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे) से खेला जाएगा. भारत-पाक का मैच भी इसी टाइमिंग पर खेला गया था, जिससे बारिश आने का खतरा और तेज़ होता दिख रहा है. 

अगर बारिश में धुल गया पाकिस्तान-कनाडा का मैच?

पाकिस्तान के पास फिलहाल कोई प्वाइंट्स नहीं हैं. ऐसे में अगर कनाडा-पाकिस्तान मैच में बारिश हो जाती है, तो दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट दे दिया जाएगा. 1 प्वाइंट हासिल करने के बाद पाकिस्तान का ग्रुप-स्टेज से बाहर होना तय हो जाएगा क्योंकि फिर टीम अधिकतम 3 प्वाइंट्स ही हासिल कर सकेगी, जो अमेरिका से कम होंगे, जिसके पास मौजूदा वक़्त में 4 प्वाइंट्स हैं. साफ-साफ बात यह है कि अगर मैच में बारिश होती है, तो पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो जाएगा. टीम सुपर-8 में जगह नहीं बना पाएगी. 

बता दें कि पाकिस्तान ग्रुप-ए में मौजूद है, जहां प्वाइंट्स टेबल में टीम बगैर किसी जीत के चौथे पायदान पर काबिज़ है. बिना किसी प्वाइंट्स के पाकिस्तान का नेट रनरेट -0.150 का है. ऐसे में उन्हें अपने आखिरी दोनों लीग मैच अच्छे मार्जिन से जीतने होंगे, जिससे वह सुपर-8 में जगह बनाने के लिए नेट रनरेट से पीछे न रहें. हालांकि दोनों मैच जीतने के बाद भी बाबर सेना को दूसरी टीमों के नतीजो पर निर्भर होना पड़ेगा.

 

Related Articles

Back to top button