Rahul Gandhi In Ladakh : लद्दाख में घुसी चीनी सेना ने लोगों की जमीन पर किया कब्जा- राहुल गांधी

Rahul Gandhi In Ladakh : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लद्दाख दौरे पर हैं। पैंगोंग झील पर राहुल ने पिता राजीव गांधी के जन्मदिन के मौके पर उनको श्रद्धांजलि दी और उनकी स्मृति में आयोजित प्रार्थना सभा में शामिल हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने चीन से सीमा विवाद और महंगाई को लेकर मोदी सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि लोगों ने बताया कि भारतीय सीमा में चीन की सेना घुसी हुई है, जबकि सरकार दावा करती है कि हमारी एक इंच जमीन नहीं गई।

यह भी पढ़ें:- चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने किया बाल संप्रेक्षण गृह और किशोर न्याय बोर्ड भवन का निरीक्षण

राहुल गांधी (Rahul Gandhi In Ladakh) ने कहा कि लोगों की चारागाह जमीन ले ली गई है और वह अब वहां नहीं जा सकते। उन्होंने कहा कि लद्दाख में बेरोजगारी और महंगाई बहुत है, लेकिन हम जनता की बात सुनेंगे. पिता राजीव गांधी को याद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पिता मेरे महान शिक्षकों में से एक थे। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मैं लद्दाख आना चाहता था, लेकिन किसी कारणवश यह संभव नहीं हो सका।

लद्दाख के लोगों को सरकार से बहुत सारी शिकायतें- राहुल गांधी

मीडिया से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख के लोगों को सरकार से बहुत सारी शिकायतें हैं। वह उस दर्जे से खुश नहीं हैं, जो उन्हें दिया गया है. लद्दाख की जनता प्रतिनिधित्व चाहती है। यहां बेरोजगारी चरम पर है. लोग कह रहे हैं कि राज्य को नौकरशाही से नहीं बल्कि जनता की आवाज से चलाना चाहिए।

राउत बोले- सच बताना चाहिए

राहुल गांधी (Rahul Gandhi In Ladakh) के बयान पर राउत ने कहा, राहुल जी देश के प्रमुख नेता हैं, सांसद हैं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हैं. अगर वे एक बात सामने रखते हैं तो सोच-समझकर रखते हैं. अगर राहुल जी ने ये बात कही है चीन ने अपनी जमीन को कब्जे में लिया है, तो इसके ऊपर प्रधानमंत्री हों या रक्षा मंत्री, लोगों को गुमराह करने की जरूरत नहीं है, लोगों को सच बताइए. यही राहुल जी का कहना है.

Related Articles

Back to top button