महाराष्ट्र में निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरने से 7 मजदूरों की मौत, कई घायल

Elevator Of Building Under Construction : रविवार को महाराष्ट्र के ठाणे में एक निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरने से सात मजदूरों की मौत हो गई जबकि इस हादसे में कई अन्य घायल हो गए. मौत के आंकड़े की जानकारी ठाणे नगर निगम ने दी.मिली जानकारी के मुताबिक सभी मजदूर लिफ्ट की मदद से मजदूर बिल्डिंग की छत पर जा रहे थे कि तभी अचानक लिफ्ट का तार टूट गया. बताया गया कि बिल्डिंग में वाटर प्रूफिंग के काम के लिए इन मजदूरों को बुलाया गया था.

यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी ने विदेश में फिर साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- I.N.D.I.A गठबंधन से चिढ़ गई है सरकार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूचना मिलते ही (Elevator Of Building Under Construction) मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया. हादसे में घायल हुए लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कइयों की हालत नाजुक बताई जा रही है. आशंका जताई गई है कि हादसे में जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

पार्षद ने लगाया आरोप

हादसे के बाद शिंदे गुट के पूर्व पार्षद की मांग है कि जिस अधिकारी ने लिफ्ट लगवाने का काम किया है इसका सर्टिफिकेट दिया था उसके ऊपर मामला दर्ज होना चाहिए और उसे कड़ी सजा होनी चाहिए। इसके साथ ही जो लेबर कांट्रेक्टर है उसके ऊपर भी मामला दर्ज होना चाहिए और साथ ही साथ बिल्डर पर भी मामला दर्ज होना चाहिए। शिंदे गुट के पूर्व पार्षद संजय देवराम भोईर ने बताया कि घटना 5.30 बजे हुई थी लेकिन रविवार होने की वजह से साइड पर कोई भी नहीं था जिसके चलते जब घटना हुई तभी मजदूरों को अस्पताल में लेकर जाने के लिए एंबुलेंस भी नहीं था जिसके चलते छह लोगों की जगह पर ही मौत हो गई। (Elevator Of Building Under Construction)

डीसीपी, अमर सिंह जाधव ने बताया कि शाम 5:30 के करीब थाने के बालकुम इलाके में रूनवाल की 40 मंजिला की लिफ्ट गिरने से मौके पर पांच लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। थाने डीसीपी जोन 5 के अमर सिंह जाधव ने बताया कि यह घटना किस वजह से हुई इसकी जानकारी ले रहे हैं और आगे की कार्रवाई लीगल तरीके से की जाएगी।

Related Articles

Back to top button