राहुल गांधी ने विदेश में फिर साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- I.N.D.I.A गठबंधन से चिढ़ गई है सरकार

Rahul Gandhi in Paris: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर विदेश से मोदी सरकार के ऊपर तीखा हमला बोला है। उन्होंने यूरोप दौरे के तीसरे दिन पेरिस की साइंसेज पो यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि सरकार हमारे I.N.D.I.A गठबंधन के नाम से चिढ़ गई है। इसी वजह से देश का नाम बदलना चाहती है। उन्होंने कहा कि मैंने गीता पढ़ी है। उपनिषद पढ़े हैं और कई हिंदू किताबें भी पढ़ी हैं। इस आधार पर मैं कह सकता हूं कि BJP जो करती है, उसमें कुछ भी हिंदूवादी नहीं है।

यह भी पढ़ें:- अगले साल ब्राजील करेगा G20 समिट का आयोजन, PM मोदी ने सौंपी अध्यक्षता

पेरिस में राहुल गांधी ने भारत में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि BJP और RSS भारत की निचली जाति, पिछड़ी जाति और इसके अलावा अल्पसंख्यकों की अभिव्यक्ति को रोकने की कोशिश कर रही हैं। मैं ऐसा भारत नहीं चाहता हूं, जहां लोगों के साथ बदसलूकी किया जाए। BJP की विचारधारा पर राहुल ने कहा कि मैंने कभी किसी हिंदू किताब में नहीं पढ़ा और न किसी हिंदू विद्वान से सुना कि आपको उन्हें नुकसान पहुंचाना चाहिए, जो आपसे कमजोर हैं। ये बीजेपी के लोग हिंदू राष्ट्रवादी नहीं हैं। उनका हिंदू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। वे सत्ता पाने के लिए कुछ भी करते हैं। (Rahul Gandhi in Paris)

राहुल ने कहा कि भारत में सिख समुदाय समेत 20 करोड़ लोग असहज महसूस कर रहे हैं। ये हमारे लिए शर्म की बात है। इसे ठीक करने की जरूरत है। ऐसे अल्पसंख्यक भी हैं, जो असहज महसूस करते हैं। ऐसी महिलाएं भी हैं, जो सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि I.N.D.I.A अलायंस को लेकर सरकार घबराई हुई है। हम भारत की आवाज हैं। इसे लेकर प्रधानमंत्री डरे हुए हैं इसीलिए वो देश का नाम बदलना चाहते हैं। यह पूरा मुद्दा अडाणी पर मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद हुआ, जिससे देश का ध्यान भटकाया जा सके। बता दें कि राहुल गांधी 13 सितंबर को वापस भारत लौटेंगे। (Rahul Gandhi in Paris)

Related Articles

Back to top button