क्या US के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump की होनी चाहिए Twitter पर वापसी, एलन मस्क करा रहे पोल

Donald Trump : एलन मस्क ने जब से ट्विटर का अधिग्रहण किया है। तब से अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump ) के अकाउंट से बैन हटाए जाने की मांग उठ रही है। हालांकि, कई लोग इसके विरोध में भी हैं। इन सबके बीच, एलन मस्क ने शनिवार को एक ट्विटर पोल किया है। इसमें उन्होंने पूछा है कि क्या पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump ) के खाते को बहाल किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अब Zomato ने अपने कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, कुल वर्कफोर्स में से 4% कर्मचारियों की होगी छंटनी

मस्क के इस ट्विटर पोल में हर घंटे 10 लाख लोग वोट डाल रहे हैं। अब तब 80 लाख ज्यादा से लोगों ने इस पोल में वोट किया है। खबर लिखे जाने तक ट्रंप की ट्विटर पर वापसी के पक्ष में 52.8 प्रतिशत तो इसके विरोध में 47.2 प्रतिशत लोग थे।

2021 में सस्पेंड हुआ था Donald Trump का अकाउंट

अमेरिका में हुए चुनाव के बाद जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया था। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने व्हाइट हाउस के बाहर और अंदर जमकर उपद्रव किया था। भीड़ के इस हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए ट्विटर ने पहले ट्रंप का अकाउंट 12 घंटों के लिए सस्पेंड किया था। इसके बाद ट्विटर ने ट्रंप के अकाउंट को पूरी तरह से सस्पेंड कर दिया था।

मस्क के अधिग्रहण के बाद शुरू हुई चर्चा

डोनाल्ड ट्रंप को यूएस कैपिटल हिंसा के बाद 8 जनवरी 2021 को ट्विटर ने बैन कर दिया था। लंबे विवाद के बाद एलन मस्क ने 27 अक्तूबर 2022 को ट्विटर का अधिग्रहण कर लिया है। उसके बाद से मस्क से मीडिया व ट्विटर के जरिए बार-बार सवाल किया जा रहा है कि ट्रंप की ट्विटर पर कब वापसी होगी?

यह भी पढ़ें : FIFA World Cup 2022 में कतर ने शराब नीति में किया बड़ा बदलाव, स्टेडियमों के बाहर बियर की बिक्री बैन

Donald Trump : एक नवंबर को मस्क ने दिया था यह जवाब

इससे पहले एक नवंबर को ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कहा था कि यदि मुझे इस सवाल के साथ हर बार एक डॉलर मिलते तो आज ट्विटर के पास खूब पैसा होता। मस्क का इशारा इस ओर था कि उनसे यह सवाल असंख्य बार पूछा जा चुका है, सवाल सशुल्क होता तो ट्विटर मालामाल हो जाता।

Related Articles

Back to top button