CG News: बिजली विभाग का गजब कारनामा, 6 साल से बंद पड़े बोर का भेज दिया 1.54 लाख रुपये बिल

CG News : बेमेतरा जिले के नवागढ़ विधानसभा के ग्राम मुलमुला के किसान राजेश साहू को बिजली विभाग ने एक लाख 54 हजार का भारी भरकम बिल भेज दिया। जबकि खेत में लगा यह बोर पम्प पिछले 6 सालों से बंद है, उपयोग में ही नही हैं। ऐसी स्थिति में किसान को डेढ़ लाख रुपए से अधिक बिजली बिल थमाना विभाग की घोर लापरवाही को दर्शाता है।

संबंधित किसान राजेश ने इसकी शिकायत जिला पंचायत सदस्य प्रज्ञा निर्वाणी से कर मदद की गुहार लगाई । इसके बाद जिला पंचायत सदस्य किसानों को लेकर बिजली दफ्तर पहुची । उपस्थित अधिकारी पूनम महिलांगे ने बिल को देखकर कहा कि 6 सालों से बिल नहीं भरा था किसान ने तो यह एक साथ भेजा गया है । यहां पर यह ध्यान रखना जरूरी है कि खेतों के कृषि पंप के ले लिए 300 रुपए फ्लेट रेट की दर से 2 एचपी के किसानों को मासिक बिल दिया जाता है । 300 रुपए मासिक के दर से साल भर का 3600 रुपए और 6 साल का 21600 रुपये ही होता है। (CG News)

सरकार को बदनाम करने तुले अधिकारी, करेंगे शिकायत

जिला पंचायत सदस्य ने अधिकारी से कहा किस कैलकुलेटर से गणना की गई है, अगर ऐसे अनाप-शनाप बिल बिजली विभाग भेजेगी तो हमे विपक्ष की क्या जरूरत है। किसान हितैषी कांग्रेस सरकार की छवि को किसानों के बीच दागदार न करें। जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि इसकी शिकायत वो मुख्यमंत्री से करेंगी।

यह भी पढ़े :- RAJIM BREAKING : नेशनल हाईवे से गांव पहुंच मार्ग पर डामरीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, गरियाबन्द से रायपुर मुख्यमार्ग बाधित

इससे पहले क्षेत्रीय विधायक संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे के संज्ञान में पूरे प्रकरण को लाया जाएगा। प्रज्ञा ने कहा कि बंद पड़े बोर पंप के 6 साल का बिजली बिल भेजना दुर्भाग्यपूर्ण है । इसके लिए वकील के माध्यम से नोटिस भेजा गया है । पीड़ित किसान राजेश ने बताया कि 6 साल से बोर पंप सूखा है, बंद पड़ा है । इससे पहले विभाग की ओर से बिल नहीं भेजा जाना, सरासर ज्यादती है। (CG News)

Related Articles

Back to top button