अब छत्तीसगढ़ में अग्निवीर में भर्ती होने आर्मी अफसर देंगे निशुल्क प्रशिक्षण, जानें कब से शुरू होगी भर्ती

Agniveer Bharti 2022 : केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agniveer Bharti 2022) के तहत छत्तीसगढ़ में इंडियन आर्मी में नौ जवानों की भर्ती होगी। इसके लिए बस्तर के युवाओं में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है। इस भर्ती (Agniveer Bharti 2022) के लिए बस्तर संभाग से करीब 40 हजार युवाओं ने ऑनलाइन आवेदन किया है और आर्मी में शामिल होने की इच्छा जताई है। वहीं आवेदन करने वाले नौजवानों के लिए अग्निवीर बनने के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण लेने का सुनहरा मौका मिला है।

नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा

नौसेना के रिटायर्ड आर्मी अफसर संदीप मुरारका ने युवाओं को लालबाग मैदान में जिला प्रशासन के सहयोग से नि:शुल्क प्रशिक्षण देने का फैसला किया। इसके तहत हर दिन सुबह अग्निवीर बनने के लिए उत्साहित नौजवानों को फिटनेस की ट्रेनिंग देने के साथ ही इसके बारे में सभी तरह की जानकारी दी जाएगी।

जिला प्रशासन का मानना है कि कई बार बस्तर के आदिवासी युवाओं को प्रशिक्षण नहीं मिल पाने की वजह से सलेक्शन नहीं हो पाता है। इसे देखते हुए नौसेना के रिटायर्ड अफसर ने युवाओं को नि:शुल्क प्रशिक्षण देने का निर्णय लिया है।

Agniveer Bharti 2022 की तारीख

छत्तीसगढ़ के युवाओं के अग्निवीर बनने के लिए प्रदेश के दुर्ग जिले में 1 दिसंबर से 13 दिसंबर तक भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगा। इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। पूरे प्रदेश के नौजवान युवा अग्निवीर बनने के लिए दुर्ग जिले के रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में इकट्ठे होंगे। बस्तर के युवाओं को भी अग्निवीर में भर्ती होने के काफी उम्मीद हैं। खासकर आदिवासी अंचलों से बड़ी संख्या में नौजवान युवाओं ने अग्निवीर बनने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है।

युवाओं का कहना है कि आर्मी में भर्ती होने के लिए अज्ञानता और ट्रेनिंग नहीं मिलने के चलते वे सेलेक्ट नहीं हो पाते हैं। युवाओं में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। लेकिन सही दिशा और मार्गदर्शन नहीं मिलने के चलते बस्तर के युवा पीछे रह जाते हैं। ऐसे में अग्निवीर में शामिल होने के लिए उन्हें सुनहरा मौका मिला है। इसके लिए वे जी तोड़ मेहनत करना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button