Gujarat Election 2022 : गुजरात में तेज हुई राजनीतिक सरगर्मी, AAP आज करेगी सीएम कैंडिडेट की घोषणा

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election 2022) की तारीखों का ऐलान हो चुका है। जिसके बाद गुजरात में चुनावी (Gujarat Election 2022) माहौल गरमा चूका है। गुजरात की सत्ता से बीजेपी को बाहर करने के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों ही एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। आज 4 नवंबर जहां AAP अपने सीएम उम्मीदवार का ऐलान करेगी तो दूसरी तरफ कांग्रेस के राहुल गांधी के भी गुजरात दौरे की सुगबुगाहट तेज हो गई है। बीजेपी की बात करें तो पार्टी अपनी रणनीतियों को लेकर बैठकें करते नहीं थक रही है।

केजरीवाल के गुजरात में 11 रोड शो

गुजरात चुनाव की रणभेरी बजते ही केजरीवाल ने पहला दांव चल दिया है। केजरीवाल आज से 8 नवंबर तक गुजरात में रहेंगे। इससे पहले उन्होंने चुनाव आयोग की तारीखों का एलान करने के ठीक बाद गुजरात की जनता के नाम गुजराती में भावनात्मक संदेश जारी कर लोगों के दिलों में उतरने की कोशिश की। अगले चार दिनों में केजरीवाल गुजरात में 11 रोड शो करेंगे। साथ ही वह आज आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार के नाम का एलान भी करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुआ हमला, पाकिस्तान में बन सकते हैं गृहयुद्ध जैसे हालात

Gujarat Election 2022 : कांग्रेस की चुनावी रणनीति

वहीं, कांग्रेस जल्द ही उम्मीदवारों पर मंथन करेगी। हालांकि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी गुजरात से पूरी तरह किनारा किए हुए नजर आ रहे हैं। अभी तक दोनों नेताओं ने गुजरात में कोई रैली नहीं की है। माना जा रहा है कि कांग्रेस अब गुजरात को लेकर अपनी सियासी रणनीति तेज करने जा रही है। इसे देखते हुए राहुल गांधी के भी गुजरात दौरे की उम्मीद जताई जा रही है। फिलहाल इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

बीजेपी की बैठकों का दौर जारी

चुनावी बिगुल बजते ही बीजेपी भी गुजरात में एक्टिव हो गई है। हालांकि, पार्टी पहले से ही गुजरात पर पूरी नजर बनाए हुए थी। पीएम मोदी ने लगातार यहां के दौरे किए। अमित शाह भी कई बार गुजरात पहुंचे। अब गुजरात बीजेपी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। बीते दिन चुनाव की तारीखों का एलान होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह पटेल, प्रदेश प्रभारी भुपेंद्र यादव समेत कई बड़े नेता गांधीनगर के कमलम ऑफिस में गृहमंत्री अमित शाह के साथ गुजरात बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में शामिल हुए थे।

आप ने गुजरात में खोला है बीजेपी के खिलाफ मोर्चा

आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। अरविंद केजरीवाल गुजरात के अपने हालिया दौरों पर AAP के सत्ता में आने पर राज्य के लोगों को कई सौगातें देने के वादे कर चुके हैं। 27 साल से गुजरात पर राज करने वाली बीजेपी को टक्कर देने के लिए अरविंद केजरीवाल कई तरह की योजनाएं बना रहे हैं। इस बीच उनके कई बयान भी सुर्खियों में रहे। नोट पर भगवान की तस्वीर वाले बयान को लेकर भी उन्होंने खूब सुर्खियां बटौरी थीं।

यह भी पढ़ें : Aadhar Card : अब हर 10 साल में आधार कार्ड अपडेट कराना होगा अनिवार्य, वरना हो सकती है परेशानी

कब होंगे Gujarat Election 2022

चुनाव आयोग ने गुरुवार 3 नवंबर को गुजरात की चुनावी तारीखों का एलान कर दिया है। पहले राउंड का मतदान 1 दिसंबर को होगा और दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। इसके बाद 8 दिसंबर को चुनाव का नतीजा आएगा। इसी दिन हिमाचल प्रदेश के चुनावी नतीजों का भी एलान होना है। चुनाव के एलान के साथ ही गुजरात में अधिसूचना लागू हो गई है। 14 नवंबर तक उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर सकते हैं और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 नवंबर है।

Related Articles

Back to top button