Trending

एयरटेल ने की रीचार्ज प्लान के दामों में बढ़ोतरी, जानिए लेटेस्ट प्राइज

Whatsaap Strip

Airtel Plan: एयरटेल ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, कंपनी ने हरियाणा और ओडिशा में अपने रीचार्ज प्लान की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने मिनिमम रिचार्ज की कीमत 57% बढ़ा दी है। अब मिनिमम रिचार्ज के लिए 99 रुपए की जगह 155 रुपए चुकाने होंगे। इसके अलावा नए प्लान में वैलिडिटी भी 28 दिन की जगह 24 दिन की मिलेगी। 99 रुपए के प्लान में 99 रुपए के टॉकटाइम के साथ 200MB डेटा मिलता था। इस प्लान में कॉल रेट 2.5 पैसे पर सेकेंड थी।

यह भी पढ़ें:- 400 करोड़ की कमाई कर कांतारा ने रचा इतिहास, कई फिल्मों के तोड़े रिकॉर्ड

रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल अपने एवरेज रेवेन्यू पर यूजर को बढ़ाना चाहती है। एयरटेल का ARPU इस वित्त वर्ष के दूसरे क्वार्टर में 190 रुपए था। वो इसे 300 रुपए तक पहुंचाना चाहती है। 155 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1GB डेटा, 300 SMS और 24 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। माना जा रहा है कि कंपनी 155 रुपए से नीचे के सभी प्लान बंद करने जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस प्लान का ट्रायल के तौर पर दो सर्किल में शुरू किया है और जल्द ही इसे दूसरे सर्किल में भी रोलआउट किया जाएगा। (Airtel Plan)

ट्राई यानी टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मुताबिक एयरटेल के भारत में 36.42 करोड़ यूजर हैं। एयरटेल देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। जियो 41.99 करोड़ ग्राहकों के साथ टॉप पर है। वहीं एयरटेल के हरियाणा सर्किल में 79.78 लाख और ओडिशा में 1.37 करोड़ कस्टमर हैं। बीते साल 1 दिसंबर को कंपनी ने कई सर्किल्स रिचार्ज प्लान महंगे किए थे। तब एयरटेल ने अपने प्रीपेड प्लान की कीमतें 25% तक बढ़ाईं थीं। तब मिनिमम रिचार्ज 79 रुपए से बढ़ाकर 99 रुपए कर दिया था। कंपनियों के लिए अच्छी बात ये है कि अभी मार्केट में कॉम्पिटिशन कम है और कंपनियां रेवेन्यू पर फोकस कर सकती हैं। (Airtel Plan)

वहीं बढ़ोतरी के बाद भारती एयरटेल का शेयर 4.20 रुपए (0.49%) गिरकर 847 रुपए पर बंद हुआ। हालांकि आज कारोबार के दौरान इसका शेयर 860.55 रुपए पर पहुंच गया था। जो इसका 52 हफ्तों का हाई है। ग्लोबल ब्रोकरेज सिटी ने भारती एयरटेल में खरीदारी की राय दी है। शेयर का टारगेट 940 रुपए दिया है। ARPU में बढ़ोतरी 5G का एयरटेल को फायदा मिल सकता है। क्योंकि अभी एयरटेल ज्यादा शहरों तक नहीं पहुंचा है। ऐसे में एयरटेल को बहुत फायदा हो सकता है। क्योंकि एयरटेल ने भी अपनी 5G प्लान लॉन्च कर दिया है। (Airtel Plan)

Related Articles