IPL 2023 खिताब जीतने के साथ ही रिटायरमेंट को लेकर धोनी ने कर दिया बड़ा ऐलान

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवां खिताब दिलाने के बाद आईपीएल से संन्यास की अटकलों को खारिज करते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि दर्शकों के प्यार को देखते हुए उन्हें तोहफा देने के लिये वह अगले सत्र में फिर खेलेंगे. इस सत्र की शुरूआत से ही अटकलें लगाई जा रही थी कि यह धोनी का आखिरी सत्र होगा.. हर मैदान पर दर्शकों ने उन पर जिस तरह से प्यार लुटाया , उससे इसकी संभावना और प्रबल होती नजर आ रही थी।

धोनी ने दिया बड़ा अपडेट

गुजरात टाइटंस पर फाइनल में पांच विकेट से जीत के बाद धोनी से जब पूछा गया कि क्या यह उनका आखिरी सत्र है, उन्होंने कहा ,‘‘ अगर परिस्थितियों को देखे तो मेरे लिये संन्यास लेने का यह सर्वश्रेष्ठ समय है..मेरे लिये यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं लेकिन अगले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सत्र और खेलना कठिन है.’ उन्होंने कहा ,‘‘ शरीर को साथ देना होगा. चेन्नई के प्रशंसकों ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया, यह उनके लिये मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सत्र और खेलूं..उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाये हैं, मुझे भी उनके लिये कुछ करना चाहिये.

यह भी पढ़ें:- CG NEWS : दुर्ग सांसद विजय बघेल ने लोकसभा के युवाओं से किया संवाद

धोनी ने कहा ,‘यह मेरे कैरियर का आखिरी दौर है..यहीं से शुरूआत हुई थी और पूरा स्टेडियम मेरा नाम ले रहा था..ऐसा चेन्नई में भी हुआ था लेकिन मैं वापसी करके जितना खेल सकता हूं, खेलूंगा..’ (IPL 2023)

धोनी के लिए शानदार रहा ये साल

एमएस धोनी ने इस साल के आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह भले ही ज्यादा गेंद खेलने के लिए मैदान पर नहीं आ रहे हैं, लेकिन जितने भी गेंद खेल रहे हैं वह अपना बेस्ट दे रहे हैं। धोनी ने भले ही 15 मैचों में सिर्फ 104 रन बनाए हो लेकिन इस दौरान उनका औसत 34.67 और स्ट्राइक रेट 185.71 का है। (IPL 2023)

Related Articles

Back to top button