Amazon यूजर्स को जल्द मिलेगा सस्ता Prime प्लान, जानिए कितनी होगी इसकी कीमत

Whatsaap Strip

Amazon Prime Membership : भारत में Amazon Prime की कीमत सालभर के लिए 1,499 रुपये है। लेकिन, यूजर्स को जल्द कंपनी खुशखबरी दे सकती है। Amazon Prime मेंबरशिप के सस्ते प्लान को जल्द देश में कंपनी लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि दिसंबर 2021 तक इसकी कीमत 999 रुपये थी।

लेकिन अब कंपनी प्लान सब्सक्रिप्शन को बढ़ाकर 1,499 कर दिया है। नई रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी एक सस्ते प्लान की टेस्टिंग कर रही है। Onlytech की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐमेजॉन Prime Lite सब्सक्रिप्शन को टेस्ट कर रही है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में 2 दिनों तक बंद रहेंगी ऑनलाइन सर्विस, इन एप्लीकेशन का यूजर्स नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

Amazon Prime Membership : इतनी हो सकती है कीमत

ये सब्सक्रिप्शन की कीमत 999 रुपये रखी जा सकती है। ये प्लान सालभर की वैलिडिटी के साथ आएगा। इससे यूजर्स रेगुलर प्लान पर 500 रुपये बचत कर पाएंगे। लेकिन, इस प्लान के साथ यूजर्स को लिमिटेड एक्सेस मिलेगा।

Amazon Prime Membership में फायदे

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Amazon Prime मेंबर्स को Prime Lite के साथ अनलिमिटेड फ्री दो दिन की डिलीवरी और स्टैंडर्ड डिलीवरी मिलेगी। इसके साथ यूजर्स को सेम-डे डिलीवरी या वन-डे डिलीवरी नहीं मिलेगी। मेंबर्स को प्राइम एक्सक्लुसिव ऑफर्स और डील्स भी मिलेगी। इसके अलावा 5 परसेंट का कैशबैक Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड के साथ मिलेगा।

SD रेज्योलूशन में ही मिलेगा एक्सेस

यूजर्स को Amazon Prime Video का भी एक्सेस मिलेगा। हालांकि, यूजर्स को इसमें एडवरटाइजमेंट देखने को मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को Prime Video का एक्सेस SD रेज्योलूशन में ही मिलेगा। किसी एक समय में यूजर केवल दो डिवाइस पर कंटेंट को एक्सेस कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भारत में लांच हुई BMW की शानदार फीचर्स और डिजाइन वाली कार, जानिए इसकी कीमत

लाइव स्पोर्ट्स का मिलेगा एक्सेस

यूजर्स को इस प्लान के साथ लाइव स्पोर्ट्स का भी एक्सेस दिया जाएगा। यूजर्स को इस लाइट प्लान के साथ Prime Music, Prime Gaming, फ्री ई-बुक्स और नो-कॉस्ट EMI का ऑप्शन नहीं मिलेगा। फिलहाल इस प्लान को कंपनी कुछ मेंबर्स के लिए उपलब्ध करवाकर टेस्ट कर रही है।

बीटा टेस्टिंग पुरा होने के बाद आने वाले समय इस प्लान को सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। इस प्लान के साथ कंटेंट को टीवी या पीसी पर भी एक्सेस किया जा सकता है। जबकि मोबाइल ओनली प्लान के साथ यूजर्स केवल मोबाइल पर ही कंटेंट देख सकते हैं।