भारत में लांच हुई BMW की शानदार फीचर्स और डिजाइन वाली कार, जानिए इसकी कीमत

BMW X7 Facelift : साल के पहले महीने में कंपनी नई गाड़ियों की लॉन्चिंग्स के साथ धूम मचाने के लिए तैयार है। कंपनी ने 17 जनवरी को अपनी नई लग्ज़री एसयूवी बीएमडब्ल्यू एक्स7 फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च कर दी है।

BMW X7 Facelift का शानदार डिज़ाइन

कंपनी ने अपनी नई एसयूवी को शानदार डिज़ाइन दी है। इस लग्ज़री एसयूवी में नई डिज़ाइन का फ्रंट दिया गया है जिसमें कंपनी की सिग्नेचर किडनी ग्रिल और इसके अंदर एक कैस्केड लाइटिंग एलिमेंट दिया गया है। LED DRLs हेडलैम्प्स और टेललैम्प्स के साथ ही इस कार में फ्रंट एंड रियर बंपर पर सिल्वर ट्रिम भी देखने को मिलती है। साथ ही 20 इंच के अलॉय व्हील्स सहित इस कार में क्रोम स्ट्रिप भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी ने 71 हजार युवाओं को दिया अपॉइंटमेंट लेटर, कहा- अभी लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

BMW X7 Facelift के फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो इस लग्ज़री एसयूवी में 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 14.9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, iDrive 8, बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 8.0, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चार्जिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 5 ज़ोन आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, फ्रंट एंड रियर कप होल्डर्स, फ्रंट एंड रियर पार्किंग सेंसर्स नैविगेशन सिस्टम, वॉयस कंट्रोल, 16 स्पीकर साउंड सिस्टम, सीट लंबर सपोर्ट, एंटी थेफ़्ट अलार्म, 9 एयरबैग्स, लेन वॉच कैमरा, 360 डिग्री कैमरा, पैनोरैमिक सनरूफ, स्मार्ट एक्सेस कार्ड एंट्री और दूसरे कई धांसू और एडवांस्ड फीचर्स मिलते हैं।

इंजन और गियरबॉक्स

बीएमडब्ल्यू एक्स7 फेसलिफ्ट में 3.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 3.0 लीटर डीज़ल इंजन के दो ऑप्शंस मिलते हैं। डीज़ल इंजन के साथ 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी अटैच है। पेट्रोल इंजन से कार को 381 bhp पावर और 520 Nm टॉर्क मिलता है। डीज़ल इंजन से कार को 340 bhp पावर और 700 Nm टॉर्क मिलता है। 48V मोटर से कार को एक्स्ट्रा 12 bhp पावर और 200 Nm टॉर्क मिलता है। साथ ही इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 8-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। पेट्रोल इंजन वाला वैरिएंट 5.8 सेकंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड और डीज़ल इंजन वाला वैरिएंट 5.9 सेकंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है।

कार की कीमत

भारत में इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.22 करोड़ रुपये रखी गई है, जिसकी कीमत 1.24 करोड़ रुपये तक जाती है। एसयूवी के लिए बुकिंग 17 जनवरी से बीएमडब्ल्यू डीलरशिप पर शुरू हो चुकी है और इस कार की डिलीवरी 2023 की पहली तिमाही के आखिर तक शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : मछली पालन के प्रति बढ़ रहा युवाओं का रूझान, पढ़ें सुजीत की सफलता की कहानी

भारत BMW के मुख्य मार्केट्स में से एक

बीएमडब्ल्यू भारत को मुख्य मार्केट्स में से एक मानती है। साथ ही कंपनी भारतीय मार्केट और देश में अपने लाइनअप को बढ़ाने के लिए समय-समय पर देश में नई गाड़ियाँ लॉन्च करती रहती है। आज बीएमडब्ल्यू एक्स7 फेसलिफ्ट, जिसका प्रोडक्शन भी भारत में ही होगा, के लॉन्च के साथ कंपनी भारत में साल के पहले महीने में ही चार नई गाड़ियाँ लॉन्च कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button