आज छत्तीसगढ़ आएंगे शाह, 3 BJP प्रत्याशियों के नामांकन में होंगे शामिल

Amit Shah Jagdalpur Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 19 अक्टूबर यानी आज फिर छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे। शाह जगदलपुर जाएंगे, जहां लाल बाग मैदान वे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनके कार्यक्रम में बस्तर, चित्रकोट और जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के करीब 30 हजार लोगों के जुटने की संभावना है। अमित शाह के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। निर्धारित कार्यक्रम के तहत गृहमंत्री अमित शाह दोपहर 12 बजे मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वे सीधे लाल बाग मैदान आएंगे। 12:15 बजे से 1:15 बजे तक वे आम सभा के मंच पर रहेंगे। इसी मंच से अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। 

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने काटी 18 विधायकों की टिकट, 14 महिलाओं को दिया मौका

एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक करीब 2500 जवान तैनात रहेंगे। साथ ही BDS (बम निरोधक दस्ता) की करीब 10 से ज्यादा टीमें भी रहेंगी। कार्यक्रम स्थल से लेकर एयरपोर्ट पहुंचने वाले मार्ग में लगातार सर्चिंग अभियान चल रहा है। बता दें कि जगदलपुर विधानसभा से किरण देव, चित्रकोट से विनायक गोयल और बस्तर से मनी राम कश्यप नामांकन दाखिल करेंगे। 17 अक्टूबर को किरण देव ने एक सेट पर्चा दाखिल किया है। दूसरा सेट 19 अक्टूबर को दाखिल करेंगे। 19 अक्टूबर को ही कोंडागांव से बीजेपी प्रत्याशी लता उसेंडी और केशकाल से बीजेपी प्रत्याशी नीलकंठ टेकाम नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान गृहमंत्री मौजूद रहेंगे। (Amit Shah Jagdalpur Visit)

बस्तर की सभी 12 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा

छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए बस्तर के रण को जीतना जरूरी माना जाता है। फिलहाल यहां की सारी 12 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है। BJP को इन 12 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने के लिए काफी मंथन करना पड़ा। इसके बाद 12 में से 8 पर नए चेहरे उतारे गए हैं। जबकि 4 सीटों पर हारे हुए प्रत्याशियों को दोबारा मौका दिया गया है। इनमें 4 पूर्व मंत्री केदार कश्यप, लता उसेंडी, महेश गागड़ा और विक्रम उसेंडी शामिल हैं, जिन पर पार्टी ने फिर से भरोसा जताया है। ऐसे में चारों के राजनीतिक करियर भी दांव पर लगा हुआ है। जबकि केशकाल विधानसभा से पूर्व IAS नीलकंठ टेकाम को BJP ने अपना प्रत्याशी बनाया है।  (Amit Shah Jagdalpur Visit)

Related Articles

Back to top button