Trending

वार्षिक राशिफल 2022 : तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह साल, जाने अपना भविष्यफल

तुला राशि का वार्षिक राशिफल 2022 : तुला राशि वालों के लिए यह साल कैसा बितेगा, क्या सावधानी अपनानी होंगी। राशिफल पढ़कर, निम्न बिन्दुओं पर विचारकर, प्रथम दृष्ट्या ही ज्ञात होगा की वर्ष कैसा व्यतीत होगा। विशेष : नाम, दशा, लग्न आदि के कारण भी शुभ-अशुभ परिणाम 30 प्रतिशत तक परिवर्तन संभव है।

वर्ष कैसा होगा ज्ञात करने  के नियम

  1.  प्रथम स्थान सर्वाधिक शुभ एवं उपयोगी गुरु या ब्रहस्पति देव हैं। ये किसी भी अशुभ परिणाम को कम करने की शक्ति रखते हैं। यदि ये अनुकूल हैं तो अन्य समस्त ग्रह 40 प्रतिशत से भी कम अशुभ परिणाम दे पाते हैं।
  2.  दूसरे स्थान पर राहू जो फर्श से अर्श पर या प्राणों की आहुति भी ले सकता है। अकिंचन को रजा भी बना सकता है।
  3.  तीसरे स्थान पर शनि ग्रह है, जो 27 वर्ष में केवल 7 वर्ष एवं 6 माह ही उत्तम परिणाम देता है। कर्मों के अनुसार दंड निर्धारण करता है।
  4.  चतुर्थ स्थान पर दो ग्रह हैं, मंगल एवं केतु है जो अनुकूल होने पर या किसी एक ग्रह के (शनि, गुरु में से) अनुकूल होने पर बड़ी – बड़ी आपदा-विपदा रोक देता है। परन्तु मंगल सूर्य के सहयोग से शुभ- अशुभ होने पर शीघ्र अशुभ परिणाम देता है।
  5.  वर्ष में श्रेष्ठ समय या स्थिति जिस राशी के गुरु एवं शनि दोनों अनुकूल हो।
  6.  श्रेष्ठ माध्यम स्थिति जब गुरु अनुकूल हो,राहू एवं शनि अनुकूल हो।
  7.  सामान्य उत्तम जब अकेला शनि अनुकूल हो।
  8.  जब मंगल वर्ष में उत्तम हो।

ख़बरों के लिए देंखे यह वीडियो : https://youtu.be/BVQWXH5den8

तुला राशि का 21 फरवरी तक कन्या विवाह योग प्रबल हैं। वर्ष मध्य काल से चार माह  उत्तम प्रत्येक दृष्टी से उत्तम सिद्ध होगा। अनपेक्षित बाधा, कष्ट हानि या अनिष्ट प्रतिरोध हेतु – वर्ष के पूर्वार्ध में राहू, शनि तथा उत्तरार्ध में शनि, गुरु,केतुकेउपाय उपयोगी सिद्ध होसकते हें माह सितम्बर, अक्टूबर में मंगल के उपाय उपयोगी होंगे

गुरु (वर्ष आरम्भ से 13 अप्रैल 2022 तक)

सुख व प्रयासों में सफलता का सूचक है। आप समस्त योजनाओं के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने की आशा रख सकते हैं व कार्य तथा व्यवसाय के प्रत समर्पण के भाव में वृद्धि होगी। आपके प्रयत्नों से आपको उच्चस्तरीय पुरस्कार मिलेंगे व व्यवसाय तथा व्यापार में लाभ के और भी अच्छे अवसर मिलने की संभावना है। विद्यार्थी अथवा ज्ञानोपार्जन क्षेत्र में भी आप सफलता की आशा कर सकते हैं।  वित्तीय दृष्टि से भी अच्छा समय सिद्ध हो सकता है। आप पशुधन, घर, आभूषण व वस्त्र खरीदने की सोच सकते हैं।  अविवाहित हैं तो आपको इस समय आदर्श साथी मिल सकता है। यदि विवाहित हैं तो परिवार में नए सदस्य आगमन की आशा कर सकते हैं। परचितों से सम्बन्ध सुधरेंगे और आप उनसे लाभ भी होगा । आप काम में सहायता के लिए किसी सेवक को रख सकते हैं। घर में मांगलिक कार्य सम्पन्न हो सकता है।  सामाजिक , राजनितिक ,जनसेवा एवं जनहित /कल्याण के क्षेत्र में दृष्टि से अच्छा समय है। उच्च वर्ग का साथ एवम् राजकीय अनुग्रह की आशा की जा सकती है। बुद्धि की प्रखरता से आप हर प्रकार के इंटरव्यू,तार्किक वाद-विवाद से सफलतापूर्वक उबरेंगे।

ख़बरों के लिए देंखे यह वीडियो : https://youtu.be/Zu_IQOil9K8 

गुरु (13 अप्रैल 2022  15:49:52 से वर्ष अंत तक ) 

जीवन के अधिकांश पहलुओं में परेशानियों का सूचक है। शत्रुओं से विशेष सावधान रहें क्योंकि वे आपके लिए सदा से भी अधिक परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं।  स्वास्थ्य के प्रति ध्याद देना आवश्यक है। संभव है कि सब कुछ उत्तम हो फिर भी आप बेचैनी व दु:ख का अनुभव करें। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें व रोग से बचाव रखें। अपने कार्यक्षेत्र में अधिक सतर्क रहें। चोर, कार्यालय में आग व राजकीय रोष से सावधान रहें। मालिक व सहयोगियों से अच्छा तालमेल बनाए रखें। नया कार्य प्रारम्भ करने जा रहे हों तो स्थगित कर दें। अपने साथी से विवाद से बचें व हर प्रकार चा उठ सकता है।

केतु (17 मार्च 2022  06:22:23 से 29 नवम्बर 2023  02:25:32)

समय आपके लिए संघषपूर्ण रहेगा। शत्रुओं से सावधान रहें।  खर्चे अत्यधिक बढ़ सकते हैं। ऋण लेने से बचें। संभव है आपके प्रयासों का मनोवांछित फल न मिले। आपके उत्तेजित व अशान्त होकर मानसिक रुप से आक्रान्त होने की संभावना है। अत: चित्त को शान्त रखें परिवार के सदस्यों से झगड़ा होने की भी संभावना है।

राहु (17 मार्च 2022 06:22:23 से 29 नवम्बर 2023 02:25:32) 

व्यापार क्षेत्र में अचानक प्रगति संभव है।  घर पर भी अपने पति / पत्नी से किसी भी प्रकार के विवाद से बचें क्योंकि यह झगड़े का रुप ले सकता हैं। मित्रों व सम्बन्धियों से स्नेहपूर्ण सम्बन्ध बनाए रखने की चेष्टा करें। आप के किसी विपरीत लिंग वाले व्यक्ति से सम्बन्ध होना संभव है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आपको पित्त अथवा वायु जनित रोग हो सकते हैं। पति / पत्नी का स्वास्थ्य भी चिंता का कारण बन सकता है।  अपने व्यवहार के प्रति सतर्क रहें व शत्रुओं से किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। आपको किसी सुदूर स्थान पर जाना पड़ सकता है।

शनि (29 अप्रैल 2022  07:53:21 से 12 जुलाई 2022  14:48:16) 

अपने व्यवहार को संयत रखें।  वित्तीय मामलों में सावधानी बरतें। विपरीत लिंग वालों के साथ आपकी नहीं बनेगी।। नया धंधा हाथ में न लें। निवेश या शेयर बाजार में स्थिति संतोषजनक नहीं है। यदि स्वास्थ्य सम्बन्धी सावधानियों की अनदेखी की गई तो आपकी पत्नी / पति बीमार पड़ सकती / सकते हैं। आपमें से अधिकांश के मानसिक संताप तथा अस्थिरता झेलने की संभावना है। विद्यार्थियों को पढ़ाई अरुचिकर लगने की संभावना है।

शनि (12 जुलाई 2022  14:48:16 से वर्ष अंत तक) 

यह कठिन समय है। जितना सम्भव हो, ऋण व्यय व पैसे की बर्बादी से बचें। अपने वरिष्ठ व उच्च अधिकारियों का क्रोध झेलना पड़ सकता है। स्थानान्तरण भी हो सकता है।  सामाजिक , राजनितिक ,जनसेवा एवं जनहित /कल्याण के क्षेत्र में दृष्टि से भी यह अच्छा समय नहीं है। शत्रुओं के साथ विवाद से दूर रहें। घर में नवजात शिशु के आने की आशा कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button