सहायक शिक्षकों के प्रमोशन का आदेश निरस्त, जानिए क्या है वजह

Assistant Teachers Promotion Canceled: कोंडागांव कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा जिले में सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला से प्रधान पाठक के पदों पर पदोन्नति में लोक शिक्षण संचालनालय के निर्देशों का परिपालन नहीं करने संबंधी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए 28 सितंबर 2022 को जारी पदोन्नति आदेश को निरस्त कर CEO जिला पंचायत की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय जांच समिति गठित किया गया है। उन्होंने जांच समिति को अतिशीघ्र प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। जांच समिति के प्रतिवेदन के बाद बहुत जल्द शिक्षकों की पदोन्नति आदेश जारी की जाएगी। (Assistant Teachers Promotion Canceled)

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के 1 हजार से ज्यादा सहायक शिक्षकों को मिला प्रमोशन, देखिए पूरी सूची

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने सहायक शिक्षकों को दिवाली से पहले प्रमोशन का तोहफा दिया है। प्रदेश के 3 जिले बीजापुर, सुकमा और नारायणपुर में 1 हजार से ज्यादा सहायक शिक्षकों का प्रमोशन आदेश जारी किया गया है। सहायक शिक्षकों का प्राथमिक शाला प्रधान पाठक में प्रमोशन का आदेश बालोद और कोंडगांव के बाद अब नारायणपुर से जारी हुआ। नारायणपुर से 354 सहायक शिक्षकों का प्रमोशन हुआ है। नारायणपुर भी आदेश को व्यक्तिगत जारी किया गया है। बीजापुर और सुकमा से भी प्रमोशन ऑर्डर जारी हो गया है। बीजापुर से 556 सहायक शिक्षकों का प्रधान पाठक प्रमोशन हुआ है। (Assistant Teachers Promotion Canceled)

सहकारिता विभाग के 6 कर्मचारियों का ट्रांसफर

वहीं सहकारिता विभाग में कार्यरत 6 उप पंजीयक और सहायक पंजीयक प्रशासकीय कार्य सुविधा की दृष्टि से ट्रांसफर किया गया है। सहकारिता विभाग द्वारा मंत्रालय से जारी आदेश के अनुसार उप पंजीयक राजनांदगांव एन.एल. टंडन को अंबिकापुर, सहायक पंजीयक राजनांदगांव विजय सिंह उइके को कोरिया, अनिल कुमार तिर्की सहायक पंजीयक अंबिकापुर को जशपुर, अनिल कुमार बनज सहायक पंजीयक दुर्ग को राजनांदगांव, सहायक पंजीयक जगदलपुर बी.एल. धु्रव को दंतेवाड़ा और सहायक पंजीयक बिलासपुर उषा धु्रव को गरियाबंद पदस्थ किया गया है। जबकि कई विभागों में ट्रांसफर का लगातार जारी है। (Assistant Teachers Promotion Canceled)

Related Articles

Back to top button