वॉलेट में ये चीजें रखने से होगी है पैसों की समस्या, दूर करने के लिए अपनाएं ये नियम

Astrology Tips: ज्यादातर लड़के पैसे और जरूरी दस्तावेज रखने के लिए वॉलेट का उपयोग करते हैं, जिस तरह घरों में पैसे रखने के लिए तिजोरी का इस्तेमाल किया जाता है ठीक उसी तरह बाहर जाते समय पैसे रखने के लिए वॉलेट का इस्तेमाल होता है। कहा जाता है कि वॉलेट में पैसे रखे जाते हैं आपके वॉलेट में भी मां लक्ष्मी का वास होता है। इसलिए वॉलेट का इस्तेमाल करते वक्त कुछ जरूरी बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। कई लोग वॉलेट में देवी-देवताओं की तस्वीरें रखते हैं, लेकिन वॉलेट में कभी भी देवी-देवताओं की तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए।  

यह भी पढ़ें:-  इस दिशा को माना जाता है सबसे ज्यादा लाभदायी, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

आज के इस लेख में हम आपको वॉलेट से जुड़ी कुछ बातों के बारे में जानकारी देने वाले हैं। कभी भी वॉलेट में पैसों के अलावा फालतू के फटे-पुराने कागज नहीं रखने चाहिए। इसके अलावा पर्स में देवी-देवताओं और मृत परिजनों की तस्वीरें भी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से आपको आर्थिक दिक्कतें हो सकती हैं और आपको इसकी वजह भी मालूम नहीं चलेगी। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आप अपने पर्स में देवी-देवताओं से जुड़े यंत्र जैसे ओम या स्वास्तिक चिह्न की तस्वीर को रख सकते हैं। हालांकि ध्यान रहे कि ओम और स्वास्तिक चिह्न की तस्वीरें कटी-फटी न हो। (Astrology Tips)

ज्योतिष के अनुसार आपका वॉलेट सिर्फ पैसे रखने की जगह ही नहीं है, वह मां लक्ष्मी का निवास स्थान भी है। इसलिए कोशिश करें कि आपका पर्स कभी भी गंदा न हो। उसकी नियमित रूप से साफ-सफाई करते रहें। पर्स में कटे-फटे और पुराने कागज, बिल आदि रखने से कर्ज बढ़ता है। इसलिए कोशिश करें कि वॉलेट में पैसों के अलावा और कोई चीज न रखें। वॉलेट में हमेशा पैसों को सहेजकर रखना चाहिए। पैसों को पर्स में कभी भी मोड़कर नहीं रखना चाहिए। इसके अलावा कभी भी खाना खाते वक्त जूठे हाथों से पर्स नहीं छूना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी नाराज होती हैं और आपको धन हानि हो सकती है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अपने पर्स में कभी भी ब्लेड और छोटे चाकू जैसी नुकीली चीजें न रखें। इसके अलावा पर्स में नोट और सिक्कों को कभी भी एक साथ नहीं रखना चाहिए। सिक्कों को पर्स में मौजूद अलग जेब में रखना चाहिए। कई लोग अपने पर्स में अश्लील चीजें भी रखते हैं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और उस व्यक्ति के पर्स से ही नहीं बल्कि उसके घर से भी चली जाती हैं। ऐसे में आपको घोर दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है। कहा जाता है कि शौक करते वक्त पर्स को पीछे की जेब में नहीं रखना चाहिए। धन से जुड़ी दिक्कतों से निजात पाने के लिए आप अपने पर्स में राशि से जुड़ी चीजें जैसे- प्रतीक चिह्न, राशि से जुड़े रंग की तस्वीर रख सकते हैं। अगर आप इन सभी उपायों को फॉलो करते हैं तो निश्चित रूप से आपकी आर्थिक समस्याएं खत्म होंगी और आपको कभी धन की कमी नहीं होगी। (Astrology Tips)

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र में अलग-अलग चीजों को लेकर अपना एक महत्व हैं। हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र में बताए गए उपायों का भी अपना एक विशेष महत्व हैं। अगर आप वास्तु नियमों का पालन नहीं करते हैं तो जीवन में तमाम तरह की परेशानियां हो सकती है। क्योंकि इसमें दी गई चीजें जीवन में सकारात्मक ऊर्जा पैदा करता है और समस्याओं का हल मिलता है। (Astrology Tips)

Related Articles

Back to top button