बलौदाबाजार हिंसा: सरकार ने बड़ी कार्रवाई, कलेक्टर और एसपी को हटा कर नए कलेक्टर सोनी और एसपी अग्रवाल को किया नियुक्त

बलौदाबाजार

बलौदाबाजार में हुई हिंसा मामले में मंगलवार की रात सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को हटा दिया. जिसमें कलेक्टर कुमार लाल चौहान के जगह पर दीपक सोनी को पदस्थ किया और पुलिस अधीक्षक सदानन्द कुमार के जगह पर विजय अग्रवाल को पुलिस अधीक्षक का प्रभार सौंपा. वहीं नियुक्ति के बाद दोनों ही अधिकारियों ने आज बलोदाबाजार पहुंचकर पदभार ग्रहण किया. इस दौरान दोनों ने घटनास्थल का जायजा लिया. साथ ही जिले वासियों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

कलेक्टर दीपक सोनी ने संयुक्त जिला कार्यालय का निरीक्षण कर हुए नुकसान के साथ ही जिला कार्यालय में चल रहे मरम्मत कार्य का जायजा लिया. साथ ही मरम्मत कार्य को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. इस दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि जल्द ही सारी व्यवस्थाओं को ठीक कर कामकाज फिर से शुरू किया जाएगा. सभी अधिकारी कर्मचारी की यही प्राथमिकता है कि जन सहभागिता के साथ यहां के लोगों को ज्यादा से ज्यादा राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए पूरा जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है.

एसपी विजय अग्रवाल ने एसपी कार्यालय का निरीक्षण कर घटना में हुई क्षति की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के आदेश का पालन करते हुए पुलिस अधीक्षक के रूप में ज्वाइन किया हूं. पदभार ग्रहण करने के बाद सहयोगियों के साथ बातचीत करके पूरे घटना की जानकारी ली. घटना से संबंधित वायरल हो रहे वीडियो को लेकर एसपी अग्रवाल ने कहा कि इसका आकलन किया जाएगा. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. उपद्रवियों की गिरफ्तारी को लेकर उन्होंने कहा कि इसकी भी विवेचना में कई सारे प्रक्रिया होते हैं. उसमें गिरफ्तारी भी एक प्रक्रिया है. जिस तरह से सबूत पाए जाएंगे उसके आधार पर गिरफ्तारी की जाएगी.

Back to top button