अनियंत्रित होकर पलटी पिकअप, हादसे में 14 लोगों की मौत, 20 घायल

Accident in Dindori: मध्यप्रदेश में रफ्तार का कहर नहीं थम रहा है। ताजा मामला डिंडौरी जिले का है, जहां पिकअप पलटने से 14 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 20 लोग घायल हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वाहन में लगभग 45 लोग सवार थे। हादसा बिछिया थाना क्षेत्र में हुआ। मृतकों में 6 पुरुष और 8 महिलाएं शामिल हैं। सभी की उम्र 16 से 60 साल के बीच है। पुलिस ने पिकअप मालिक अजमेर टेकाम को हिरासत में ले लिया है। हादसे के वक्त वाहन अजमेर ही चला रहा था।

यह भी पढ़ें:- सड़क निर्माण में लापरवाही बरतने पर एक्शन, 2 अधिकारी निलंबित, 2 को नोटिस जारी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगन्नाथ मरकाम के मुताबिक ग्रामीण अमाही देवरी गांव से मंडला जिले के मसूर घुघरी गांव चौक के कार्यक्रम के लिए गए थे। लौटते समय पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई और 20 फीट नीचे खेत में जा गिरी। वाहन का बीमा और फिटनेस एक्सपायर हो चुका था। परिवहन विभाग की वेबसाइट पर पिकअप का बीमा अगस्त 2021 तक ही था। फिटनेस सितंबर 2022 में एक्सपायर हो चुका था। घटना की सूचना मिलने पर कलेक्टर विकास मिश्रा, एसपी अखिल पटेल शहपुरा अस्पताल पहुंच गए। कलेक्टर ने डिंडौरी आरटीओ को भी तलब किया है। (Accident in Dindori)

वहीं कैबिनेट मंत्री संपतिया उईके शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में घायलों से मुलाकात की। उन्होंने मृतकों के परिजन को सांत्वना देकर सरकारी सहायता का भरोसा दिया। विधायक ओमप्रकाश धुर्वे भी घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे। घायलों और उनके परिजन से कहा कि CM और डिप्टी CM से बात हुई है। घायलों का अच्छा इलाज कराएंगे। वाहन के बीमा और फिटनेस को लेकर उन्होंने कहा कि इसे बाद में देखेंगे। फिलहाल घायलों का इलाज प्राथमिकता है। हादसे को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी दुख जताया है। (Accident in Dindori)

CM यादव ने ट्वीट कर लिखा- डिंडौरी जिले में हुई वाहन दुर्घटना का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। दुख की इस घड़ी में हम सबकी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। प्रदेश सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने भी हादसे को लेकर दुख जताया है। (Accident in Dindori)

Related Articles

Back to top button