सरकार के 4 साल पूरे होने पर मनाया जाएगा छत्तीसगढ़िया गौरव दिवस, BJP ने उठाए सवाल

Whatsaap Strip

Bhupesh Sarkar: छत्तीसगढ़ सरकार के 4 साल पूरे होने पर छत्तीसगढ़िया गौरव दिवस मनाया जाएगा, लेकिन गौरव दिवस को लेकर BJP प्रदेश सरकार पर सवाल उठा रही है। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का कहना है कि सरकार के 4 साल पूरे हुए हैं, लेकिन इन 4 सालों में चारों तरफ हताशा और निराशा है। इसके बाद भी प्रदेश सरकार गौरव दिवस मना रही है। वहीं चंदेल के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूछा कि रमन सिंह के राज में राजीव योजना का बोनस मिलता था क्या। ये भी नहीं दिख रहा तो अपना खाता चेक कर लें। 4 साल हर वर्ग के लिए गौरव भरा रहा है। संकट में भी हमारा प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है।

यह भी पढ़ें:- कोच्चि में 23 दिसंबर को IPL का मिनी ऑक्शन, 405 प्लेयर्स होंगे शामिल

बता दें कि 17 दिसंबर 2018 को 15 सालों से सत्ता पर काबिज भाजपा की सरकार को हटाकर कांग्रेस की सरकार बनी थी। साथ ही भूपेश बघेल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। अब उनकी सरकार के चार साल पूरे होने जा रहे हैं। इस मौके को गौरव दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया गया है। सरकार का दावा है कि इन चार सालों में किसान से लेकर मजूदर और उद्योगपति से लेकर भूमिहीन तक के जीवन गौरवभरा रहा। वहीं बीजेपी का कहना है कि चार सालों में हर तरफ निराशा और हताशा का माहौल है। सरकार का विकास दूरबीन से भी दिखाई नहीं देता है। (Bhupesh Sarkar)

यह भी पढ़ें:- भूपेश सरकार के चार साल होने पर विशेष लेख, सौर ऊर्जा के उपयोग में छत्तीसगढ़ देश में अग्रणी

इधर, सरकार का कहना है कि किसानों की आमदनी बढ़ाने में सौर ऊर्जा के उपयोग में छत्तीसगढ़ देश के अग्रणी राज्यों में शुमार है। कृषि के साथ अन्य क्षेत्रों में सोलर एनर्जी के इस्तेमाल का दायरा राज्य में लागतार बढ़ता जा रहा है। सौर ऊर्जा का उपयोग पेयजल और सुदूर अंचलों के गांवों, अस्पतालों, स्कूलों, छात्रावासों में विद्युत व्यवस्था में भी हो रहा है, इससे मूलभूत सुविधाओं को मजबूती मिल रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के प्रयासों के तहत किसानों की आमदनी बढ़ाने के उद्देश्य से सोलर सिंचाई पम्प लगाने के काम को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है। (Bhupesh Sarkar)