Trending

एलन मस्क से छिना सबसे अमीर शख्स का ताज, इस कारोबारी ने ली जगह

World Richest Businessmen: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क से दुनिया के सबसे अमीर शख्स होने का ताज छिन गया है। फोर्ब्स की दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट के मुताबिक ट्विटर और उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी नहीं रहे। उनकी जगह अब फ्रांस के दिग्गज कारोबारी बर्नार्ड अर्नाल्ट ने ले ली है। बर्नार्ड अर्नाल्ट एंड फैमिली अब इस लिस्ट में टॉप पर आ गई है। फोर्ब्स के मुताबिक उनकी संपत्ति 186.9 अरब डॉलर है। वहीं दूसरे स्थान पर खिसके एलन मस्क की संपत्ति घटकर 181.3 अरब डॉलर रह गई है। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में गौतम अडानी तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। उनकी संपत्ति 134.5 अरब डॉलर है।

यह भी पढ़ें:- सरकार के 4 साल पूरे होने पर मनाया जाएगा छत्तीसगढ़िया गौरव दिवस, BJP ने उठाए सवाल

वहीं माना जा रहा है कि जिस तरह से एलन मस्क की संपत्ति में गिरावट आ रही है। उससे लगता है कि जल्द ही वे गौतम अडानी से भी पीछे हो जाएंगे। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति में लगातार इजाफा हो रहा है। इससे मस्क और अडानी की संपत्ति में ज्यादा फासला नहीं रह गया है। गौतम अडानी लगातार अपने कारोबार को विस्तार दे रहे हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर, कमोडिटीज, पोर्ट, सोलर, एग्रीकल्चर और मीडिया समेत कई सेक्टर्स में अडानी ग्रुप अपना कारोबार फैला रहा है। (World Richest Businessmen)

फोर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक लंबे समय से सबसे अमीर इंसान के तौर पर अपनी पहचान बनाए रखने वाले एलन मस्क की संपत्ति में आई गिरावट के बाद वे पहले नंबर से दूसरे पर खिसक गए हैं। एलन मस्क की नेटवर्थ 181.3 अरब डॉलर रह गई है। गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी टेस्ला के CEO एलन मस्क ने साल 2021 में दुनिया के सबसे अमीर इंसान बने थे। उन्होंने एमेजॉन के जेफ बेजोस को पछाड़ते हुए ये मुकाम हासिल किया था। (World Richest Businessmen)

रिपोर्ट के मुताबिक उस समय मस्क की नेटवर्थ 188 अरब डॉलर पर पहुंच गई थी। जबकि पहले नंबर पर मौजूद बेजोस की नेटवर्थ 187 अरब डॉलर रह गई थी। अब जेफ बेजोस 113.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्हें भारतीय उद्योगपति Gautam Adani ने पीछे छोड़ा है। इस साल की शुरुआत में मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश के बाद से टेस्ला के शेयर, जो मूल्य में 47 से अधिक खो चुके हैं। 2.7 की गिरावट दर्ज की गई। टेस्ला ने अपना लगभग आधा बाजार मूल्य खो दिया है और अप्रैल में ट्विटर के लिए बोली लगाने के बाद से मस्क की कुल संपत्ति में लगभग 70 बिलियन डॉलर की गिरावट आई है। (World Richest Businessmen)

Related Articles

Back to top button