कुम्हारी फ्लाईओवर हादसे में परिजनों को खो चुकी अन्नू को पंद्रह लाख देगी कंपनी

Kumhari Flyover Accident: दुर्ग के कुम्हारी फ्लाईओवर हादसे में अपने परिजनों को खो चुकी अन्नू देवांगन की पढ़ाई लिखाई और अन्य जरूरतों के लिए फ्लाईओवर का निर्माण कर रही कंपनी रायल इंफ्रा पंद्रह लाख रुपए की राशि प्रदान करेगी। कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा एवं एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने इस संबंध में कंपनी के प्रबंधन से चर्चा की और उन्हें बच्ची की परवरिश की जिम्मेदारी उठाने कहा। अधिकारियों ने प्रबंधन से कहा कि फ्लाईओवर के निर्माण की अनुबंध शर्तों में सुरक्षा संबंधी सभी बातों का पूरा ध्यान रखना शामिल था।

यह भी पढ़ें:- एलन मस्क से छिना सबसे अमीर शख्स का ताज, इस कारोबारी ने ली जगह

कंपनी ने इस पर लापरवाही की जिससे यह गंभीर हादसा हुआ। इस हादसे में बच्ची ने अपने माता-पिता को खो दिया और अब उसके सामने परवरिश की गंभीर समस्या खड़ी हो गई है। इसके लिए उसके परवरिश का खर्च कंपनी उठाये। इस पर चर्चा के बाद प्रबंधन ने पंद्रह लाख रुपए की राशि प्रदान करने की बात कही। कंपनी प्रबंधन गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर में कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा और एसपी अभिषेक पल्लव की उपस्थिति में पंद्रह लाख रुपए की राशि का बिटिया का चेक परिजनों को प्रदान करेगा। (Kumhari Flyover Accident)

वहीं भिलाई के चर्चित कुम्हारी हादसा मामले में पुलिस ने अब गिरफ्तारी करना शुरू कर दिया है। पुलिस ने निर्माणाधीन कंपनी रॉयल इंफ्रा कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के सीनियर इंजीनियर पीयूष पाढी को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के चार अन्य लोगों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की है, जिसमें 2 डायरेक्टर, प्रोजेक्ट मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर शामिल हैं। पुलिस के अनुसार जल्दी बाकियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस ने कुम्हारी हादसा मामले में पांच लोगों को आरोपी बनाया है। गौरतलब है कि शुक्रवार की रात कुम्हारी के निर्माणाधीन फ्लाईओवर में लापरवाही की वजह से एक दंपत्ति की अधूरे बनाए गए पुल से करीब 30 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरने से मौत हो गई थी। वहीं इस हादसे के कुछ देर के बाद में एक कार सवार भी उसी तरह से हादसे का शिकार हो गया था। (Kumhari Flyover Accident)

Related Articles

Back to top button