11-12 जून को बुलाई गई भाजपा CM और डिप्टी CM की बैठक, शाह और नड्डा भी रहेंगे मौजूद

BJP CMs Meeting: चुनावी साल में दिल्ली में 11 और 12 जून को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की मीटिंग बुलाई गई है। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। पार्टी के महासचिव बीएल संतोष और राज्य संगठनों के सचिव भी बैठक में मौजूद रहेंगे। बैठक में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों पर चर्चा हो सकती है।

यह भी पढ़ें:- कोयला खदान धंसने से 3 की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सभी CM और डिप्टी CM से कहा गया है कि वे इनोवेटिव आइडिया के साथ आएं। संगठन और सरकार के बीच समन्वय में आ रही दिक्कतों की भी चर्चा होगी। चुनावी राज्यों की भी अलग से बैठक हाेगी। 28 मई को मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर भी भाजपा शासित राज्यों के CM और डिप्टी CM की मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग की अध्यक्षता प्रधानमंत्री मोदी ने की थी। (BJP CMs Meeting)

बैठक में UP के CM योगी, उत्तराखंड के CM धामी, गुजरात के CM भूपेंद्र पटेल, असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा, नगालैंड के डिप्टी CM पैटन, MP के CM शिवराज सिंह चौहान, UP के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक जैसे नेता शामिल हुए थे। मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि भाजपा के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ रचनात्मक बैठक की। हमने विकास में तेजी लाने और अपने नागरिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने के तरीकों पर चर्चा की। उन्होंने बैठक के दौरान अपने मन की बात भी बताई। (BJP CMs Meeting)

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर भाजपा ने देशभर में 30 मई से 30 जून तक जनसंपर्क अभियान चलाने का फैसला लिया था। इस दौरान पार्टी 50 से ज्यादा बड़ी रैलियां करेगी। इनमें से 6 से ज्यादा रैलियों को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सभी केंद्रीय मंत्री इस जनसंपर्क अभियान में शामिल होंगे।इसके तहत अमित शाह 17 जून को ओडिशा जाएंगे। जेपी नड्डा 22 जून को ओडिशा में रैली करेंगे। शाह 18 जून को पंजाब के गुरदासपुर में रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद 22 जून को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी 17 जून को दो दिन के दौरे पर गुजरात जाएंगे। (BJP CMs Meeting)

Related Articles

Back to top button