रविवि परिसर में लगा भाजपा का झंडा, NSUI ने जताई आपत्ति, कार्रवाई नहीं होने पर उग्र प्रदर्शन की दी चेतावनी

कार्रवाई की मांग लेकर कुलपति को सौंपा ज्ञापन

रायपुर । प्रधानमंत्री मोदी के 7 जुलाई को रायपुर दौरे के दौरान रविशंकर विश्वविद्यालय (Pt. Ravishankar Shukla University) परिसर में भाजपा का झंडा लगाए जाने पर एनएसयूआई ने कड़ी आपत्ति दर्ज की है। एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक हनी बग्गा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में एनएसयूआई ने बीजेपी का झंडा लगने पर अपना विरोध दर्ज कराया और कहा कि जिस प्रकार विश्वविद्यालय परिसर में बीजेपी का झंडा लगाया गया इसका हम विरोध करते हैं और बीजेपी पर कार्यवाही की मांग करते हैं।

यह भी पढ़े :- बीआरएस और कांग्रेस तेलंगाना के लोगों के लिए है खतरनाक – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

यदि विश्वविद्यालय (Pt. Ravishankar Shukla University) बीजेपी पर उचित कार्यवाही नहीं करती है तो एनएसयूआई को लिखित रूप से यह सूचना देगी। आने वाले समय में कांग्रेस के नेता जो संविधानिक पद पर बैठे हैं जब वह विश्वविद्यालय परिसर में आए तब हम कांग्रेस पार्टी का झंडा विश्वविद्यालय परिसर में लगाएं। इस बात को कहते हुए उन्होंने कुलपति से लिखित रूप से इसकी मांग की।।

राष्ट्रीय संयोजक हनी बग्गा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साइंस कॉलेज मैदान में सरकारी एवं पार्टी के कार्य से रायपुर में एक दिवसीय दौरे पर आए थे। विश्वविद्यालय परिसर के अंदर से होते हुए वे कार्यक्रम स्थल पहुंचे। यह विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए एक गौरव का विषय है पर। जिस प्रकार विश्वविद्यालय के परिसर के अंदर बीजेपी के झंडे लगाए गए वह पूर्णतः गलत है। किसी भी शैक्षणिक संस्थान में किसी भी पार्टी विशेष का झंडा नहीं लगना चाहिए।

इसको लेकर हमने कुलपति को ज्ञापन दिया और उनसे हमने दो मांग की कि आने वाले समय में यदि किसी कांग्रेस नेता जो संवैधानिक पद पर है वह विश्वविद्यालय में किसी भी कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो हम भी कांग्रेस पार्टी का झंडा पूरे विश्वविद्यालय परिसर में लगाएंगे। इसकी अनुमति हम विश्वविद्यालय परिसर से लिखित रूप से मांगते हैं। यदि वह अनुमति नहीं देते तो भारतीय जनता पार्टी के ऊपर झंडा लगाने के लिए उचित कार्यवाही करें। इन मांगों को लेकर हमने ज्ञापन सौंपा है और यदि इस पर उचित कार्यवाही नहीं होती तो आने वाले समय में हम आने वाले समय में विश्वविद्यालय में प्रदर्शन करेंगे। (Pt. Ravishankar Shukla University)

Related Articles

Back to top button