BJP ने कसडोल से धनीराम धीवर को दिया टिकट, सभी 90 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान

Chhattisgarh BJP Last List: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों की चौथी और अखिरी लिस्ट जारी कर दी है। बचे चारों सीटों पर नए प्रत्याशियों को मौका दिया गया है। हाईप्रोफाइल सीट अंबिकापुर से राजेश अग्र‍वाल को टिकट दिया गया है। बेलतरा से सुशांत शुक्ला, कसडोल से धनीराम धीवर और बेमेतरा से दीपेश साहू को प्रत्याशी बनाया गया है। इस तरह BJP ने 90 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में चुनाव अधिकारियों की कार्रवाई जारी, अब तक 30 करोड़ 52 लाख रुपए कैश और सामान जब्त 

BJP ने बेलतरा से मौजूदा विधायक रजनीश सिंह का टिकट कटा है। बता दें कि अंबिकापुर से BJP प्रत्याशी राजेश अग्रवाल का मुकाबला कांग्रेस के प्रत्याशी टीएस सिंहदेव के साथ होगा। बेलतरा में BJP प्रत्याशी सुशांत शुक्ला का मुकाबला कांग्रेस के विजय केशरवानी के साथ होगा। वहीं कसडोल में BJP प्रत्याशी धनीराम धीवर का मुकाबला कांग्रेस के संदीप साहू के साथ होगा। बेमेतरा में BJP प्रत्याशी दीपेश साहू का मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक आशीष कुमार छाबड़ा के साथ होगा। (Chhattisgarh BJP Last List)

तीनों लिस्ट मिलकर BJP ने टोटल 48 नए चेहरों को मौका दिया है। बता दें कि कांग्रेस ने भी 90 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। 22 अक्टूबर को कांग्रेस ने अपनी आखिरी सूची जारी की थी, जिसमें 4 मौजूदा विधायकों का टिकट कट दिया। कसडोल, सरायपाली, महासमुंद और सिहावा सीट पर विधायकों का टिकट काटकर नए प्रत्याशी उतारे गए हैं। धमतरी से ओमकार साहू को टिकट दिया गया है। बता दें कि धमतरी सीट पर 2018 में कांग्रेस से गुरुमुख सिंह होरा चुनाव लड़े थे, जो हार गए थे, जिनका भी टिकट काट दिया गया है। (Chhattisgarh BJP Last List)

बता दें कि दूसरी लिस्ट में 10 विधायकों के टिकट काटे थे। जबकि पहली लिस्ट में 8 विधायकों का टिकट काटा गया था। इस तरह तीनों लिस्ट मिलकर टोटल 22 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है। तीसरी लिस्ट में कसडोल विधायक शकुंतला साहू का टिकट काटकर संदीप साहू को प्रत्याशी घोषित किया गया है। सरायपाली से विधायक किस्मत नंद लाल की जगह चतुरी नंद को उम्मीदवार बनाया गया है। महासमुंद के विधायक विनोद सेवालाल चंद्राकर का टिकट काटकर रश्मि चंद्राकर को प्रत्याशी बनाया गया है। सिहावा से लक्ष्मी ध्रुव की जगह अंबिका मरकाम को प्रत्याशी बनाया गया है। रायपुर उत्तर से कुलदीप जुनेजा को फिर टिकट दिया गया है। इसी तरह बैकुंठपुर से अंबिका सिंहदेव पर फिर भरोसा जताया गया है। (Chhattisgarh BJP Last List)

Related Articles

Back to top button