मानसिक दृढ़ता और संकल्प का भी परीक्षण करती है बॉडी बिल्डिंग: मंत्री बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर : बॉडी बिल्डिंग और पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप (power lifting championship) चुनौतीपूर्ण प्रतियोगिताएं हैं जो प्रतिभागियों से कड़ी मेहनत और समर्पण की मांग करती हैं। ये प्रतियोगिताएं न केवल शारीरिक प्रदर्शन का परीक्षण करती हैं, बल्कि मानसिक दृढ़ता और संकल्प का भी परीक्षण करती हैं यह बात वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज बूढ़ेश्वर मंदिर परिसर में आयोजित मिस्टर रायपुर 2024 एंड छत्तीसगढ़ स्टेट बॉडी बिल्डिंग एंड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप के दौरान कही।

यह भी पढ़े :- PM मोदी ने आदिवासियों को दी बड़ी सौगात, जारी की पीएम-जनमन के तहत पहली किस्त

बृजमोहन अग्रवाल ने कार्यक्रम (power lifting championship) में मुख्य अतिथि थे। उन्होंने विजेता बॉडी बिल्डर को मेडल और कैश प्राइज दिया।।अपने संबोधन में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, भाजपा सरकार खेल और खिलाड़ियों को हमेशा से ही प्रोत्साहित करती रही है आने वाले समय में राज्य में खेल पुरस्कार और उत्कृष्ठ खिलाड़ियों को नौकरी देने के प्रयास किए जाएंगे। श्री बृजमोहन अग्रवाल ऑल इण्डिया बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुके है।

इस चैंपियनशिप (power lifting championship) में राबिन सिंह को मिस्टर रायपुर, कामेश्वरी को मिस रायपुर और दिव्यांग वर्ग में ए शिवा राव को खिताब मिला। रायगढ़ की आभा कुजूर ने तीन खिताब अपने नाम किए ।

प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक भिलाई के अरविंद सिंह अंतर्राष्ट्रीय जज बॉडी बिल्डिंग के महेंद्र टेका, प्रोटीन विला के दुर्गेश साहू, हेमंत परमाले, निर्मल भारती, शशि साहू, सागर दास, धर्मेंद्र दास रहे।

कार्यक्रम का संचालन पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन छग के महासचिव ऊदल वाल्मीकि ने किया। चैंपियनशिप का आयोजन रायपुर जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के सचिव मानिक ताम्रकार ने किया।

Related Articles

Back to top button