दिल्ली में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के उम्मीदवारों पर हुआ मंथन

BJP Election Committee Meet: दिल्ली में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक देर रात खत्म हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 1 अक्टूबर की रात करीब 11:45 पर खत्म हुई। बैठक में मध्यप्रदेश की 151, छत्तीसगढ़ की 69 और राजस्थान की सभी 200 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। पार्टी मध्यप्रदेश की 230 सीटों में 79 और छत्तीसगढ़ की 90 सीटों में से 21 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पहले ही कर चुकी है। बैठक में छत्तीसगढ़ से BJP प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व CM रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में आज से कांग्रेस की भरोसा यात्रा, CM और डिप्टी CM समेत सभी नेताओं को जिम्मेदारी

वहीं राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने अभी उम्मीदवारों की कोई लिस्ट जारी नहीं की है। बताया जा रहा है कि इनमें से करीब 50 सीटों पर नाम तय हो गए हैं। हालांकि अभी नामों की घोषणा नहीं की गई है। ये नाम PM नरेंद्र मोदी की राजस्थान की सभा के बाद घोषित किए जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक इन 50 सीटों के नाम A,B,C और D कैटेगरी के आधार पर छांटे गए हैं। पहली लिस्ट में भाजपा A और D कैटेगरी की सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। ये वे सीटें हैं, जहां भाजपा सबसे मजबूत और सबसे कमजोर है। A में 29 और D कैटेगरी में 19 सीटें शामिल हैं।  (BJP Election Committee Meet)

BJP ने 17 अगस्त को मध्यप्रदेश के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें 39 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। 25 सितंबर को मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 39 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की थी। तीसरी लिस्ट में सिर्फ एक नाम था, जिसमें भाजपा ने MP की अमरवाड़ा सीट से मोनिका बट्‌टी को प्रत्याशी घोषित किया है। मोनिका पूर्व विधायक मनमोहन शाह बट्टी की बेटी हैं। इस तरह से पार्टी मध्य प्रदेश की 230 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए 79 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर चुकी है। बता दें कि 2023 के अंत में MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं। मिजोरम में 17 दिसंबर को, छत्तीसगढ़ में 3 जनवरी, मध्यप्रदेश में 6 जनवरी, राजस्थान में 14 जनवरी और तेलंगाना में 16 जनवरी को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। (BJP Election Committee Meet)

Related Articles

Back to top button