छुरा की छोरी का कमाल, राजस्थान में गोल्ड जीतकर बढ़ाया प्रदेश का मान

Boxer Khushboo Chandrakar: वाको इंडिया किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप जयपुर राजस्थान में गरियाबंद ज़िले की खुशबू चंद्रकार ने ज़िले की झोली में गोल्ड मेडल डाला है। वाको इंडिया किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप जयपुर राजस्थान प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर ज़िले और प्रदेश का मान बढ़ाया है. खुशबू इससे पूर्व सँयुक्त भारतीय खेल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में इंटरनेशनल चैंपियनशिप पोखरा नेपाल में हो रहे प्रतियोगिता में भी खुशबु) चंद्राकर ने – किकबाक्सिंग 50 kg वर्ग में भारत के लिए गोल्ड जीता था। खुशबु चंद्राकर की इस उपलब्धि से जहां उसके परिजन गदगद हैं, वहीं जिले भर में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें:- गोधन न्याय योजना में लापरवाही बरतने पर सचिव निलंबित, कलेक्टर रजत बंसल की कार्रवाई

26/09/2022 से 29/09/2022 सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित हुआ जिसमें देश के 25 राज्यों से 2000 खिलाड़ियों ने भाग लिया और 200 आधिकारी और कोच शामिल रहे जिसमें छत्तीसगढ़ से 67 खिलाड़ी ने भाग लिया जिस्में 34 gold medal,20 silver 18 Bronze medal छत्तीसगढ़ को मिले जिसमें छूरा नगर की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दुर्गा खुशबू चंद्राकर ने 48 किलो ग्राम वर्ग K -1 फाइट में स्वर्ण पदक जीता इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ से रायपुर, रायगढ़,दंतेवाड़ा बिलासपुर, जगदलपुर, गरियाबंद के खिलाडिय़ों ने अपनी शानदार खेल के प्रदर्शन से मेडल लाकर अपने प्रदेश का नाम रोशन किया साथ ही सब जूनियर वर्ग आल इंडिया में उपविजेता रही। (Boxer Khushboo Chandrakar)

Boxer Khushboo Chandrakar

,खुशबु चंद्राकर की शुरुआती शिक्षा प्राथमिक शाला सेंदबाहरा में 5वी तक की पढ़ाई की इसके बाद 6वी तथा 7वी सेम्हरा में विद्यालय से की आठवीं की पढ़ाई छूरा के विद्यालय से तथा 9वी से 12वी तक शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छूरा में अध्यनरत थी । उन्होंने अपनी डीसीए व बीए की पढ़ाई निजी कचना धुरवा महाविद्यालय में किया तथा पूरे गरियाबंद जिले में द्वितीय स्थान अर्जित किया इसके बाद बीए की पढ़ाई के पश्चात वर्तमान में दंतेवाड़ा ज़िले के फ़रसपाल में व्यायाम शिक्षक के रूप में पदस्थ है, खुशबू कि इस उपलब्धि में छत्तीसगढ़ वाको इंडिया के अध्यक्ष दीपक प्रसाद ने टीम की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की छत्तीसगढ़ टीम के साथ कोच महेश देवांगन , रितेश नाम्बियार, राजेश कुमार, निकहत बनो ,संदीप साह ,जुविता आदि शामिल हुए। (Boxer Khushboo Chandrakar)

Related Articles

Back to top button