मुख्यमंत्री बीरेन सिंह राज्यपाल से करेंगे मुलाकात , सौंप सकते हैं इस्तीफा

इंफाल। मणिपुर में बीते एक माह से ज्यादा समय से हिंसा जारी है। अब खबर आ रही है मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (Chief Minister Biren Singh) राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एन बीरेन सिंह इस्तीफा दे सकते हैं। एन बीरेन सिंह दोपहर एक बजे राज्यपाल अनुसुइया उइके से राजभवन में मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़े :- BIG NEWS : बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किश्त मुख्यमंत्री बघेल ने किया ट्रांसफर

माना जा रहा है कि करीब दो महीनों से सुलगते मणिपुर के हालात पर काबू न पाने के चलते सीएम बीरेन सिंह राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं, जिसके बाद यह देखना होगा कि आगे राज्य की बागडोर किसके हाथों में जाती है? (Chief Minister Biren Singh)

यह भी पढ़े :-देश-विदेश तक पहुंचने लगी छत्तीसगढ़ के महुआ की महक , मिल रहा अतिरिक्त मुनाफा और रोजगार

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मणिपुर दौरे पर हैं। वहां राहुल गांधी हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। राहुल गांधी भी दोपहर डेढ़ बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। ऐसे में राहुल गांधी के दौरे के बीच मणिपुर में बड़ी राजनीतिक हलचल होती दिखाई दे रही है। (Chief Minister Biren Singh)

मणिपुर में हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी के बारे में पत्रकारों द्वारा सवाल पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि वह यहां आकर राजनीतिक मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, “मैं यहां कोई राजनीतिक टिप्पणी करने नहीं आया हूं… मैं यहां इन मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करूंगा… मैं केवल यही चाहता हूं कि यहां जल्द से जल्द शांति लौटे…”

राहुल गांधी ने कहा कि जब वह मणिपुर में हिंसा से प्रभावित लोगों से मिले, तो उनका दिल टूट गया.

अपने नवीनतम इंस्टाग्राम पोस्ट में कांग्रेस के पूर्व सांसद ने कहा, “मणिपुर में हिंसा के कारण जिन लोगों ने अपने प्रियजनों और घरों को खो दिया है, उनकी दुर्दशा को देखना और सुनना दिल दहला देने वाला है… मैं यहां जिस किसी भाई, बहन या बच्चे से मिलता हूं, उसके चेहरे पर मदद की गुहार है…”

हिंसाग्रस्त राज्य में शांति की अपील करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मणिपुर को जिस सबसे अहम चीज़ की ज़रूरत है, वह अमन है – ताकि हमारे लोगों के जीवन और आजीविका सुरक्षित रह सकें… हमारी सभी कोशिशों को उसी लक्ष्य के लिए एकजुट होना चाहिए…”

Related Articles

Back to top button