रायपुर में अतिक्रमण पर एक्शन जारी, 72 ऑटो और ई-रिक्शा पर लगाया गया 57 हजार का जुर्माना

Raipur Bulldozer Action: छत्तीसगढ़ में सत्ता बदलने के बाद से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। इस बीच राजधानी रायपुर में सड़क किनारे अतिक्रमण और अवैध पार्किंग के खिलाफ कार्रवाई की गई है। नेशनल हाईवे रिंग रोड-1 पर सर्विस लेन के किनारे रखे कबाड़ गाड़ियों को जब्त किया गया है। ठेलों को भी हटवाया गया। निगम की टीम ने शहर के अलग-अलग इलाकों में कार्रवाई की है। शास्त्री चौक पर अवैध रूप से पार्क किए गए 72 ऑटो और ई-रिक्शा चालकों पर 57 हजार का जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि भाठागांव ब्रिज के सर्विस रोड किनारे गैरेज मालिकों ने बिजली खंभों की आड़ में कई खराब गाड़ियों का रखा था।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में आगे की रणनीति को लेकर कांग्रेस की बैठक, PCC चीफ ने कहा- हमें बटोरना है जनता की सहानुभूति

ग्राहकों की गाड़ियों को भी सर्विस लेन पर पार्क कराया जा रहा था। इससे सर्विस लेन पर अक्सर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती थी। रायपुर नगर निगम की टीम ने सर्विस रोड के किनारे रखे गए 18 छोटी-बड़ी कबाड़ गाड़ियों और 1 ट्रक की बॉडी को क्रेन से उठवाया है। वहीं 10 ठेलों को जब्त किया गया है। अवैध पार्किंग पर खड़े 14 गाड़ियों पर नो-पार्किंग के तहत एक्शन लिया गया। इसी तरह टाटीबंध से एम्स, महोबाबाजार तक सड़क के दोनों तरफ किनारे ठेला और दूसरे स्थायी-अस्थायी अतिक्रमण को हटाया गया। शहर के बीचो-बीच शास्त्री चौक पर अवैध रूप से पार्क किए गए वाहनों पर एक्शन लिया गया है। ऑटो-ई-रिक्शा चालकों पर मोटरयान अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। (Raipur Bulldozer Action)

सत्ता बदलने का असर

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के साथ ही बुलडोजर की रफ्तार तेज हो गई है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसके लिए कलेक्टर ने खुद मोर्चा संभाल रखा है। दरअसल, अतिक्रमण कर दुकान चलाने वालों की वजह से सड़कों पर जाम जैसी स्थिति बन रही थी, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। रायपुर के कई इलाकों में बुलडोजर की कार्रवाई की गई है। इसमें एक स्कूल के पास की चौपाटी भी शामिल है, जिसे लेकर छात्रों ने रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया था। साथ ही चौपाटी को हटाने की मांग की थी। वहीं CM साय ने भी कहा कि प्रदेश में सिर्फ कानून का राज चलना चाहिए। (Raipur Bulldozer Action)

Related Articles

Back to top button