Cabinet meeting in Raipur: रायपुर में कैबिनेट की बैठक आज, कई विषयों पर होगी चर्चा

Cabinet meeting in Raipur: रायपुर में आज कैबिनेट की बैठक होनी है. बैठक में बजट सत्र के साथ कई मुद्दों पर चर्चा होगी. छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल की बैठक आज मुख्यमंत्री निवास में होगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में दोपहर में होने वाली बैठक (Cabinet meeting in Raipur) में बजट सत्र की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी. सत्र के दौरान पेश होने वाले विधेयक का अनुमोदन किया जाएगा. इसके अलावा विभिन्न विभागों के द्वारा लाए गए विषयों पर चर्चा की जाएगी.

नया रायपुर में चल रहे किसानों के आंदोलन के मद्देनजर मंत्रिमंडलीय उप समिति के द्वारा किसानों के प्रतिनिधियों से चर्चा के बाद जिन तीन मांगों पर सहमति नहीं बनी है. उसे मंत्रिमंडल के सामने रखा जाएगा. इसके अलावा कैबिनेट में धान खरीदी के बाद उठाव की स्थिति और मिलिंग को लेकर खाद्य विभाग अपनी जानकारी पेश करेंगे.

ये भी पढ़ें-CG High Court: तबादले को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, अब IPS नहीं कर सकेंगे ट्रांसफर

छत्तीसगढ़ में 7 मार्च से बजट सत्र की शुरुआत होगी. इस बार बजट सत्र 7 मार्च से शुरू होकर 25 मार्च तक चलेगा. इस सत्र में कुल 13 बैठके होंगी. इस सत्र की शुरुआत में राज्यपाल का अभिभाषण होगा. इसके बाद सत्र में वित्तीय कामों के साथ अन्य शासकीय काम भी पूरे किए जाएंगे. कोरोना महामारी के चलते इस साल बजट सत्र फरवरी की जगह मार्च में हो रहा है.

Related Articles

Back to top button