अब CBI करेगी ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच, रेलवे बोर्ड ने की सिफारिश

CBI Investigate Train Accident: ओडिशा के बालासोर रेल हादसे को लेकर CBI से मदद मांगी गई है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि दो लाइन में पटरी की मरम्मत का काम लगभग हो गया है। इस हादसे में जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनके परिवार से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड की तरफ से इस मामले की CBI जांच की सिफारिश की गई है। ऐसे में रेल हादसे की जांच CBI करेगी।

यह भी पढ़ें:- ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर राजनीति जारी, ममता ने कहा- मेरी वजह से दिल्ली मेट्रो शुरू हुई…

इससे पहले ओडिशा में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने श्रीराम चंद्र भंज मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। उन्होंने भर्ती मरीजों से बातचीत की और चिकित्सकों के साथ भी परिस्थिति पर चर्चा की। वहीं रविवार सुबह एक्सीडेंट साइट का जायजा लेने के बाद रेल मंत्री ने कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव की वजह से हादसा हुआ। (CBI Investigate Train Accident)

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कटक में कहा कि कई लोग घायल हुए हैं और राज्य के 5-6 अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। आज एक मीटिंग भी की गई, जिसमें इलाज से जुड़े कई सुझाव आए हैं, जिन्हें हम प्राथमिकता दे रहे हैं और यहां पर प्रशासन और मेडिकल टीम की मदद के लिए दिल्ली से स्थानीय प्रशासन और चिकित्सकों की टीम एक विशेष विमान से यहां पहुंच चुकी है। (CBI Investigate Train Accident)

रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 कॉल सेंटर को लेकर IRCTC निदेशक कमलेश मिश्रा ने कहा कि अभी हमारे 100 एजेंट काम कर रहे हैं और ये लोग जो भी प्रश्न आ रहे हैं उसका जवाब दे रहे हैं। हमारे पास ज्यादातर ट्रेन डायवर्जन और कैंसलेशन को लेकर कॉल आ रही है। बालासोर दुर्घटना को लेकर NDRF DG अतुल करवाल ने कहा कि यह बहुत बड़ी दुर्घटना है। बहाली का कार्य शुरू हो गया है। हमारी प्रतिक्रिया शीघ्र और प्रभावी थी। स्थानीय लोगों ने बहुत अच्छा काम किया है। हमारी पहली टीम लगभग रात 8 बजे के पास यहां पहुंच गई थी। हमारे 300 बचावकर्मी लगे हुए हैं…बचाव कार्य लगभग पूरा हो गया है।

Related Articles

Back to top button