CG NEWS : राजधानी के महापौर एजाज ढेबर को बनाया गया AICM का उपाध्यक्ष

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर (Mayor Ejaz Dhebar) को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ मेयर का उपाध्यक्ष बनाया गया है। नगर पालिका निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने कहा, मेरे से पहले छत्तीसगढ़ से कोई और काउंसिल का उपाध्यक्ष नहीं बना है। मेरा सौभाग्य है मैं धन्यवाद देता हूं। काउंसिल में देश भर के 450 महापौर हैं। 450 महापौर में से 10 महापौर को लेकर काउंसिल बनाई गई है। मैं पहले भी काउंसिल में रहा हूं। जिस विश्वास भरोसा से मुझे यह पद दिया गया है, उसमें खरा उतरने का पूरी कोशिश करूंगा।

यह भी पढ़े :- राजिम क्षेत्र के हर गांव में राजिम भक्तिन माता चौक निर्माण की मांग

हमारी प्राथमिकता यही रहेगी कि, सबसे पहले प्रधानमंत्री से मिलकर सभी महापौरों (Mayor Ejaz Dhebar) का कार्यकाल एक जैसे करने इसके लिए मांग किया जाएगा. किसी जगह तीन साल है, तो किसी का एक साल। पांच साल कार्यकाल है तो सभी जगह पांच साल कार्यकाल करने की मांग किया जा रहा है

अब तक जो नगर पालिका निगम (Mayor Ejaz Dhebar )के अधिकारियों का सर्विस बुक लिखने का अधिकार महापौर लोगों को नहीं है. सर्विस बुक लिखने का अधिकार महापौर को देने की मांग है. सभी जगह कम से कम निगम कमिश्नरों को दो साल रखने की मांग है क्योंकि नगर निगम में जन्म से लेकर मृत्यु तक का काम होता है ऐसे में इसको समझना आसान नहीं होता है, इसलिए कार्यकाल निश्चित करने के लिए हमारी मांग है, जिसे हम प्रमुखता से उठाएंगे।

Related Articles

Back to top button