खून से सनी छत्तीसगढ़ की सड़कें, अलग-अलग हादसे में 16 लोगों की मौत

Chhattisgarh Accident News: बलौदाबाजार जिले में ट्रक और पिकअप की भिड़ंत में 11 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 15 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि सभी एक ही परिवार के थे और पारिवारिक काम से खिलोरा से अर्जुनी गांव गए हुए थे। मृतकों में 4 बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र 12 से 13 साल की थी।जानकारी के मुताबिक बलौदाबाजार के खिलोरा से साहू परिवार के सदस्य पिकअप में सवार होकर अर्जुनी गए थे, जहां से वापस लौटते समय खमरिया में DPS स्कूल के पास उनकी पिकअप को ट्रक ने टक्कर मार दी। भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि पिकअप के परखच्चे उड़ गए। वहीं घायलों को जिला अस्पताल के अलावा आसपास के अन्य हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। जबकि गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को रायपुर रेफर किया गया है।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश ने राजस्थान मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, छात्रों के लिए मु्फ्त जमीन देने की मांग

बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में हुए हादसे को लेकर PM मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हादसे में लोगों की मौत से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायल जल्द स्वस्थ हों। उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को PMNRF से दो लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने बलौदाबाजार-भाटापारा मार्ग में हुए सड़क हादसे में ग्यारह लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है। राज्यपाल ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए, ईश्वर से इस दुख की घड़ी को सहन कर ने की प्रार्थना की। उन्होंने दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। (Chhattisgarh Accident News)

मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपए मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलौदाबाजार-भाटापारा में हुए सड़क हादसे को लेकर दुख जताया है। साथ ही हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को चार-चार लाख रूपए और घायलों को एक लाख रूपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस सड़क हादसे में दिवंगतजनों के परिवार की दुख की घड़ी में हम सब साथ हैं। CM ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हादसे में घायल हुए लोगों के इलाज की बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने और मृतकों के परिजनों को हरसंभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। (Chhattisgarh Accident News)

घायलों की जानकारी लेने तत्काल जिला हॉस्पिटल पहुंचे कलेक्टर: SP

कलेक्टर रजत बंसल लगातार घायलों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों को निर्देशित किए हैं। साथ ही वह स्वास्थ्य विभाग की टीम से सतत संपर्क में है। घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल कलेक्टर रजत बंसल और पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने देर रात जिला हॉस्पिटल पहुंचकर घायलों और पीड़ित परिवार जनों से मिलकर हाल चाल जाना। साथ ही उन्होंने बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया। कलेक्टर बंसल ने सभी जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि बारात, सगाई,छट्टी जैसे अन्य घरेलू कार्यक्रमों में आने जाने के लिए मालवाहक गाड़ियों का उपयोग ना करें। निर्धारित सवारी गाड़ी का ही उपयोग करे और सभी यातायात नियमों का अवश्य पालन करें। (Chhattisgarh Accident News)

बारातियों से भरी स्कॉर्पियो पलटी, 2 की मौत

सूरजपुर जिले के बसदेई चौकी क्षेत्र में बारातियों से भरी स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 2 बाराती की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य लोग घायल हो गए। कुरुवां गांव से रजौलीपारा बारात आई थी। शादी के बाद 8 बाराती स्कॉर्पियो से वापस लौट रहे थे, तभी वे हादसे का शिकार हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (Chhattisgarh Accident News)

2 ट्रकों में आग लगने से दोनों ड्राइवरों की मौत

कोरबा जिले के रिसदी-उरगा बाइपास मार्ग पर झगरहा के पास दो ट्रकों की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे के बाद दोनों ही ट्रकों में भीषण आग लग गई, जिसके कारण दोनों ट्रक के ड्राइवरों की जिंदा जलकर मौत हो गई। दुर्घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र में हुई। दोनों की बॉडी बुरी तरह जल चुकी थी। राखड़ और चावल लोडेड ट्रक के ड्राइवर आग में जिंदा ही जल गए। गरियाबंद जिले में भी बारातियों से भरा ट्रक पलट गया। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं 40 से ज्यादा लोग बुरी तरह से घायल हो गए। ये हादसा नेशनल हाईवे में बारुका गांव के पास हुआ है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

स्कूल वैन पलटने से 12 बच्चे घायल

सक्ती जिले में एक स्कूल वैन अनियंत्रित होकर पलट गई है। इसके कारण ड्राइवर और 12 बच्चे घायल हुए हैं, जिसमें 5 की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी बच्चे स्कूल से वापस लौट रहे थे। तभी यह हादसा हो गया है। हादसा फगुरम चौकी क्षेत्र में हुआ है। भाटा गांव में स्थित सनसाइन हिंदी एंड इंग्लिश मीडियम स्कूल के बच्चे स्कूल खत्म होने के बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे के आस-पास स्कूल से लौट रहे थे। बच्चे अभी वैन में सवार होकर परसा गांव के पेट्रोल पंप के पास पहुंचे थे। उसी दौरान हादसा हो गया। बिलासपुर में स्कूटी सवार कॉलेज छात्रा सड़क हादसे का शिकार हो गई, जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि छात्रा ने साल भर पहले अपने कॉलेज के दोस्त से लव मैरिज की थी। शुक्रवार की सुबह वह स्कूटी से कॉलेज जा रही थी। तभी रास्ते में चार पहिया वाहन ने टक्कर मार दी। घटना मस्तूरी थाना क्षेत्र की है। (Chhattisgarh Accident News)

Related Articles

Back to top button