छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आयकर का छापा, एक साथ 20 से ज्यादा ठिकानों पर दबिश से मचा हड़कंप

Chhattisgarh Income tax raid: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर और दुर्ग समेत कई जिलों में आयकर विभाग ने एक साथ 20 से ज्यादा ठिकानों पर दबिश दी, जिससे हड़कंप मच गया है। टीम ने बिल्डर, ट्रांसपोर्टर्स और सप्लायर्स के ठिकानों पर छापेमारी की है। रायपुर में आरके रोडवेज, स्वास्तिक ग्रुप पर छापा पड़ा है। वहीं दुर्ग-भिलाई में फाइनेंस कारोबारी कमलेश वैध के ठिकानों पर जांच की गई।

यह भी पढ़ें:- अब छोटे और मध्यम वर्गीय परिवारों को किफायती दरों पर मिलेंगे आवास, पूरा होगा मकान का सपना

कार्रवाई में 50 से ज्यादा आयकर अधिकारी शामिल हैं। वहीं 100 से अधिक सुरक्षाकर्मियों के साथ ये अधिकारी करीब 20 ठिकानों पर मौजूद हैं। बंसल इन्फ्रा प्राइवेट लिमिटेड देवेंद्र नगर रायपुर में भी कार्रवाई जारी है। शुक्रवार सुबह 6 बजे के करीब कई गाड़ियों में आयकर विभाग के अधिकारी कारोबारियों के घरों और व्यावसायिक जगहों पर पहुंचे और जांच शुरू की। जानकारी के मुताबिक जिन ठिकानों पर आयकर टीम मौजूद है, उनमें हीरापुर में आरके रोडवेज शामिल है, जो सीमेंट का बड़ा कारोबार करती है। (Chhattisgarh Income tax raid)

वहीं स्वास्तिक ग्रुप के नरेंद्र अग्रवाल, रोशबे रिसॉर्ट के आशीष अग्रवाल, जगदीप बंसल और सहेली ज्वेलर्स दुर्ग और श्री स्‍वास्तिक ग्रुप सुनील साहू भी शामिल हैं। इससे पहले भी ED और IT की टीम ने प्रदेश के कई जिलों में कारोबारियों और अधिकारियों के ठिकानों में छापा मारा था। अब एक बार फिर से कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है। (Chhattisgarh Income tax raid)

बता दें कि 11 अक्टूबर को रायपुर समेत कई शहरों में प्रवर्तन निदेशालय ने सुबह-सुबह छापेमारी की थी। ईडी ने राज्य के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ कारोबारियों के घर पर भी छापेमारी की थी, जिसमें कुछ ऐसे भी लोग शामिल थे जिन पर पहले आईटी की भी रेड पड़ चुकी थी। वहीं इससे पहले आयकर विभाग ने इस साल जून में मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय में तैनात उप सचिव सौम्या चौरसिया के दो ठिकानों समेत 7 जगहों पर छापेमारी की थी। अन्य पांच ठिकाने बिजनेसमैन सूर्यकांत तिवारी से जुड़े थे। आयकर विभाग ने इस दौरान छत्तीसगढ़ में रायपुर, दुर्ग, महासमुंद और कुछ अन्य जगहों पर सर्च की थी। (Chhattisgarh Income tax raid)

Related Articles

Back to top button