Chhattisgarh Liquor Scam : चार दिन तक ED की रिमांड में रहेंगे अनवर, त्रिपाठी, अप्पू और त्रिलोक

Chhattisgarh Liquor Scam : छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ रुपए के कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार कारोबारी अनवर ढेबर, आबकारी विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी एपी (अरुण पति) त्रिपाठी, नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू और त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू चार दिन और ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की रिमांड में रहेंगे।

Chhattisgarh Liquor Scam : चारों आरोपियों को ईडी ने सोमवार को स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत के कोर्ट में पेश किया और जांच व पूछताछ के लिए फिर रिमांड की मांग की। स्पेशल जज ने इसे मंजूर कर लिया. अनवर को तीसरी बार रिमांड मंजूर की गई है।

यह भी पढ़े :- Karnataka Assembly Election: कर्नाटक में होना चाहिए मुस्लिम डिप्टी सीएम’, बोला सुन्नी वक्फ बोर्ड

बता दें कि शराब घोटाले में पहली गिरफ्तारी मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर की हुई थी। इसके बाद नितेश पुरोहित को ईडी ने पकड़ा। भिलाई के ढिल्लन की तीसरी गिरफ्तारी थी। वहीं, आईटीएस अफसर और आबकारी विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी की चौथी गिरफ्तारी थी. त्रिपाठी को शुक्रवार को मुंबई से ईडी ने गिरफ्तार किया था।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में ताबड़तोड़ छापे के बाद ईडी ने एक प्रेस रिलीज जारी करके शराब घोटाले की जानकारी दी है। ईडी का दावा है कि साल 2019 से 2022 के बीच प्रदेश में बड़ा शराब घोटाला हुआ है। जिसमें 2 हजार करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिले हैं।

उन्होंने अपनी जांच में ये खुलासा किया है कि अनवर ढेबर छत्तीसगढ़ में एक सिंडिकेट चला रहे हैं, और उसमें बड़े नेताओं के अलावा सीनियर अफसरों का भी सपोर्ट है। जिसमें एक ऐसा नेटवर्क तैयार किया गया है कि, छत्तीसगढ़ में बेचे जाने वाली शराब की हर बोतल पर अवैध वसूली की जा रही थी। ईडी ने कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की है। Chhattisgarh Liquor Scam

Related Articles

Back to top button