छत्तीसगढ़ : कलेक्टर नम्रता गांधी ने की मीडिया से चर्चा, जाने जिले के लिए कलेक्टर की क्या है प्राथमिकता

गरियाबंद : जिले की नवपदस्थ कलेक्टर नम्रता गांधी ने पदभार संभालने के एक दिन बाद आज पत्रकारों से चर्चा की है। इस दौरान उन्होंने अपना विजन और जिले में विकास की संभावनाओं को साझा किया है। नम्रता गांधी ने कहा कि जिले में पहले से जो योजनाएं संचालित है उन्हें बेहतर ढंग से संचालित किया जाएगा।

पहली प्राथमिकता हैं स्वास्थ्य पर जोर :

कलेक्टर नम्रता गांधी ने बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करना है। क्योकि कोरोना के सेकेंड वेब के बाद तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य सुविधा में विस्तार किया जाएगा । जिससे आमजन का आसानी से बेहतर से बेहतर उपचार हो सके।

दूसरी प्राथमिकता होंगी शिक्षा :

जिलेवासियों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि आज इस मुकाम पर हूँ तो सिर्फ शिक्षा की बदौलत, मैं शिक्षा का महत्व बखूबी जानती हूं,बेहतर शिक्षा जब लोगो को मिलेगी तो स्वरोजगार भी बढ़ेगा।

तीसरी प्राथमिकता होगी स्वरोजगार :

स्वरोज़गार, क्षेत्र में स्वरोजगार की संभवानाए है इसके अलावा सरकार की गौधन न्याय योजना, नरुवा , गरुवा, घुरूवा और बाड़ी, धान खरीदी जैसी जन हितैषी योजनाओं को भी प्राथमिकता से लागू किया जाएगा

कलेक्टर नम्रता गांधी ने कहा कि जिले में विकास की अपार संभावनाएं मौजूद है। जनता के विकास के लिए जो भी बेहतर होगा जरूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। मीडिया और आम जनता से जनहित से जुड़े जो भी सुझाव आएंगे उनपर आवश्यक गौर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी उन्होंने ज्वाइनिंग ली है। जल्द ही जिले की वस्तुस्थिति को समझकर रूपरेखा तैयार की जाएगी।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में 1288 उम्मीदवार, मतदान हेतु 18 प्रकार के दस्तावेज पहचान हेतु मान्य

नम्रता गांधी ने जानकारी देते हुए बताया कि जनता की सुविधा के लिए प्रति सोमवार जनदर्शन आयोजित किया जाएगा। टीएल बैठक भी मंगलवार के स्थान पर सोमवार को की जाएगी। मंगलवार और बुधवार को मिलने का समय होगा।

Related Articles

Back to top button