Chhattisgarh: पहले चरण के लिए नामांकन जमा करने का आखिरी दिन आज, अब तक 201 नामांकन पत्र दाखिल

Chhattisgarh Nomination Last Date:  छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों के लिए पांचवे दिन 114 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इस तरह पहले चरण के लिए अब तक कुल 127 अभ्यर्थियों ने 201 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। पंडरिया विधानसभा क्षेत्र में 16, भानुप्रतापपुर, नारायणपुर, जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में 9-9, अंतागढ़ में 8, राजनांदगांव और चित्रकोट में 7-7, कवर्धा, मोहला-मानपुर और बस्तर में 6-6, दंतेवाड़ा में 5, डोंगरगढ़, खुज्जी, केशकाल, कोंटा में 4-4, कोण्डागांव में 3, डोंगरगांव, कांकेर, बीजापुर में 2-2 और खैरागढ़ में 1 नामांकन पत्र दाखिल किया गया है।  

यह भी पढ़ें:- लगातार चौथी जीत पर PM मोदी ने टीम इंडिया को दी बधाई, 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से महामुकाबला

पहले चरण में बस्तर संभाग की 12 निर्वाचन क्षेत्रों समेत राजनांदगांव, मोहला -मानपुर -अंबागढ़ चौकी , खैरागढ़- छुईखदान- गंडई और कबीरधाम जिलों के 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया जारी है। बता दें कि प्रदेश में दो चरणों में हो रहे चुनाव के पहले चरण की 20 सीटों के लिए 20 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं। 21 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और प्रत्याशी 23 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। पहले चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा। जबकि दोनों ही चरणों के लिए मतगणना 3 दिसंबर को होगी। (Chhattisgarh Nomination Last Date)

यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप 2023 में भारत की लगातार चौथी जीत, विराट कोहली ने बनाई 48वीं सेंचुरी

पहले चरण में कोंटा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, जगदलपुर, बस्तर , नारायणपुर , कोंडागांव ,केशकाल ,कांकेर , भानुप्रतापुर, अंतागढ़, मोहला- मानपुर, खुज्जी, डोंगरगांव, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, खैरागढ़, कवर्धा और पंडरिया विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होगा। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में जगदलपुर विधानसभा से किरण देव, चित्रकोट से विनायक गोयल और बस्तर से मनी राम कश्यप ने नामांकन दाखिल किया। इसके साथ ही कोंडागांव से बीजेपी प्रत्याशी लता उसेंडी और केशकाल से बीजेपी प्रत्याशी नीलकंठ टेकाम ने नामांकन दाखिल किया। बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने अब तक 86 और कांग्रेस ने 83 प्रत्याशियों का ऐलान किया है। (Chhattisgarh Nomination Last Date)

Related Articles

Back to top button