Chhattisgarh Peon Bharti: भृत्य के कुल 91 पदों में होगी सीधी भर्ती, CGPSC द्वारा होगी इस तिथि को परीक्षा आयोजित

Chhattisgarh Peon Bharti: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा भृत्य के कुल 91 पदों में सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इन पदों की प्रथम चरण की लिखित परीक्षा रविवार 25 सितंबर 2022 को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक अयोजित होगी। राज्य के सभी 28 जिलों में परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था की जाएगी। (Chhattisgarh Peon Bharti)

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh Sarkar Ka Faisla: छत्तीसगढ़ सरकार का अहम फैसला, रोलिंग मिलों को ऊर्जा प्रभार में 24 प्रतिशत की छूट

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग से मिली जानकारी के अनुसार समान्य प्रशासन विभाग के 80 एवं छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के 11 रिक्त पदों पर भर्ती किया जाना है। इस परीक्षा के लिए आयोग द्वारा प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि के 10 दिन पहले जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। आयोग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी को अलग से प्रवेश पत्र व्यक्तिशः नहीं भेजा जाएगा। (Chhattisgarh Peon Bharti)

 निजी क्षेत्र में 25 से अधिक पदों पर होगी भर्ती 

जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायपुर द्वारा स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए 5 अगस्त को प्लेसमेंट कैम्प आयोजित होगा। यह प्लेसमेट कैम्प एक्सटेंशन काउंटर, कमर्शियल कॉम्पलेक्स राखी दुकान क्रमांक 07, अटल नगर, नवा रायपुर में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा। इस प्लेसमेंट कैम्प में निजी क्षेत्र के नियोजक टैंगो सिक्योरिटी सर्विसेस प्राईवेट लिमिटेड रायपुर द्वारा सिक्यूरिटी सुपरवाईजर एवं गार्ड के 25 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। इस पदों के लिए अभ्यर्थी को 8वीं से 12वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक होगा। इन पदों के लिए योग्य एवं इच्छुक आवेदक निर्धारित तिथि एवं स्थान पर पर उपस्थित होकर साक्षात्कार प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते है। प्लेसमेंट कैम्प में आवेदक को सोशल डिस्टेंटिंग का पालन करना अनिवार्य है।

बेरोजगार के लिए रोजगार का सुनहरा अवसर 

कांकेर जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों के भविष्य को बेहतर और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कलेक्टर प्रियंका शुक्ला के प्रयास से निशुल्क होटल मैनेजमेंट कोर्स की व्यवस्था की गई है। जिसमे बीएससी, हॉस्पिटेलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन का 03 वर्षीय कोर्स, डिप्लोमा इन फ़ूड प्रोडक्शन 18 माह का कोर्स, डिप्लोमा इन फ़ूड एंड बेवरेज सर्विसेस तथा डिप्लोमा इन हाउसकीपिंग का 18 माह कोर्स के लिए स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट केटरिंग टेक्नोलॉजी एंड एप्लाईड न्यूट्रिसशन, रायपुर में निःशुल्क प्रवेश दिया जावेगा। जिसमे शिक्षण शुल्क एवं हॉस्टल फीस का पूरा व्यय कांकेर जिला प्रशासन द्वारा वहन किया जाएगा।

होटल मैनेजमेंट का कोर्स निशुल्क 

ज़िले के प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष खनन प्रभावित क्षेत्र और अन्य क्षेत्रों से न्यूनतम 12वी उत्तीर्ण कक्षा उत्तीर्ण अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को प्राथमिकता देते हुए युवक-युवतियों को होटल मैनेजमेंट कोर्स में निशुल्क प्रवेश दिया जाएगा। कक्षा 12वी उत्तीर्ण अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के युवक-युवती उम्र-28 साल और अन्य वर्गों के लिए 25 साल के इच्छुक युवक-युवती 04 अगस्त 2022 को सुबह 11 बजे लाइवलीहुड कॉलेज गोविंदपुर कांकेर और जनपद पंचायत अंतागढ़, जनपद पंचायत भानुप्रतापपुर में उपस्थित होकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button