आज हो सकता है गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, चुनाव आयोग करेगी प्रेस कांफ्रेंस

Gujarat Assembly Election : गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) की तारीखों की ऐलान आज हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग आज यानी गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) की तारीखों की घोषणा कर सकता है।

माना जा रहा है कि इस बार भी साल 2017 की तरह चुनाव दो चरणों में होंगे। जिसमें पहले चरण का मतदान 30 नवंबर या 1 दिसंबर को होने की बात कही जा रही है। इसके अलावा दूसरे चरण का मतदान 4 या 5 दिसंबर को हो सकता है।

यह भी पढ़ें : भारत में कल लॉन्च होगा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या है फीचर्स

चुनाव आयोग की आज 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है। माना जा रहा है कि इस दौरान चुनाव आयोग गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। गुजरात में पिछले 27 साल से बीजेपी की सरकार है।

2 चरणों में हो सकता है Gujarat Assembly Election

माना जा रहा है कि गुजरात में पिछले बार की तरह इस बार भी दो चरण में चुनाव कराया जा सकता है। आयोग के सूत्रों के मुताबिक, दिसंबर के पहले हफ्ते में दो चरणों में गुजरात में मतदान कराया जा सकता है। संभवत: 2 दिसंबर को पहला चरण और 5 या 6 दिसंबर को दूसरे चरण के लिए वोटिंग कराई जा सकती है। वहीं, मतगणना 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ ही हो सकती है।

कितनी तैयार बीजेपी-कांग्रेस

चुनाव के लिए सियासी अखाड़ा सजा हुआ है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही गुजरात की जनता को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर लुभाने की हर संभव कोशिश में लगे हुए हैं। एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य गुजरात बीजेपी का सबसे मजबूत किला है। इस वक्त गुजरात के लिए मोरबी पुल हादसा सबसे बड़े मुद्दा बना हुआ है। जिसे लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर निशाना साधे हुए है।

यह भी पढ़ें : राज्योत्सव में Bastar Tribal Tattoo का युवाओं में जबरदस्त क्रेज, प्राचीन गोदना को मिला नया स्वरुप

Gujarat Assembly Election में आप का क्या है रोल

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने पाटीवारों का वोट जुटाने के लिए कई बड़े दांव चलने का काम किया है। अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में पार्टी के सीएम फेस को लेकर भी चर्चा की। इसके लिए केजरीवाल ने एक नंबर भी जारी किया था।

हालांकि, इसके बाद केजरीवाल को नोट पर तस्वीर वाले बयान को लेकर कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। आप ने चुनाव को लेकर 22 उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट भी जारी कर दी है। अबतक आम आदमी पार्टी 108 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button