आपस में टकराई 50 गाड़ियां, 16 लोगों की हुई मौत, 66 घायल

China Accident: चीन के हुनान प्रोविंस में बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 66 लोग घायल हुए हैं। इनमें 8 की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक हादसे के समय हाईवे पर 10 मिनट के अंदर ही 50 वाहन आपस में टकरा गए थे, जिससे कई गाड़ियों में आग लग गई। सड़क हादसे के बाद पुलिस ने बयान जारी कर बताया कि ये एक मल्टी व्हीकल कॉलिजन था, जिसमें एक साथ कई वाहन आपस में टकरा गए।
 
यह भी पढ़ें:- तुर्किये और सीरिया में भूकंप से भारी तबाही, 2500 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

मामले की जांच की जा रही है। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही इमेरजेंसी सर्विसेज घटनास्थल पर पहुंच गई। घायल लोगों को तुरंत अस्पताल में ले जाया गया। इससे पहले 7 जनवरी को चीन के जियांगशी प्रांत में बड़ा हादसा हुआ था, जहां कोहरे के कारण हुए सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 22 लोग घायल हो गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सावधानी से ड्राइव करने के निर्देश दिए थे। (China Accident)

स्लो ड्राइविंग के साथ फॉग लाइट्स पर भी ध्यान देने की बात कही गई। इसके अलावा सामने वाली गाड़ियों से सुरक्षित दूरी बनाए रखने, ओवरटेक न करने और लेन न बदलने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पैदल चलने वाले यात्रियों से सावधानी बरतने को कहा गया है। इससे पहले सितंबर में चीन में हुए हादसे में 27 लोगों को मौत हो गई थी। हादसा दक्षिण-पश्चिमी गुइझोऊ प्रांत में हुआ था, जहां क्वारंटीन के लिए जा रही एक बस मोटरवे पर पलट गई थी। (China Accident)

बता दें कि चीन में ट्रैफिक को लेकर सख्त सुरक्षा नियंत्रण की कमी के कारण सड़क दुर्घटनाएं आम हैं। पिछले महीने मध्य चीन में एक राजमार्ग पर भी सड़क दुर्घटना हुई थी, जिसमें काफी नुकसान हुआ था। सैकड़ों गाड़ियां टकरा गई थीं। बताया गया था कि कोहरे में कम दृश्यता के कारण हादसा हुआ था। इधर, दक्षिण अमेरिकी देश मैक्सिको की राजधानी मैक्सिको सिटी में शनिवार को दो मेट्रो ट्रेनों की टक्कर हो गई। हादसे में एक शख्स की मौत हो गई। जबकि 57 लोग घायल थे। (China Accident)

Related Articles

Back to top button