मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित अमल, बलौदाबाजार के प्रभारी सहायक आयुक्त का ट्रांसफर

CM Baghel Action: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भेंट-मुलाकात के दौरान आम जनता से आदिम जाति विकास विभाग के बारे में मिली लेन-देन की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए बिलाईगढ़ में आयोजित समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारी का स्थानांतरण करने और शिकायतों की जांच के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री के निर्देशों पर त्वरित अमल करते हुए बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के आदिवासी विकास विभाग के प्रभारी सहायक आयुक्त पी.सी. लहरे की सेवाएं मूल विभाग में वापस लेते हुए आगामी आदेश तक उन्हें संचालक, आदिम जाति अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान नवा रायपुर में पदस्थ किया गया है।

यह भी पढ़ें:- नए जिले के विकास के लिए होंगे कई काम, अधिकारी जिम्मेदारी से काम करें: CM बघेल

पी.सी. लहरे का मूल पद अनुसंधान अधिकारी है। मंत्रालय से आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा इसे लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने बिलाईगढ़ में कहा कि भेंट-मुलाकात के दौरान जहां शिकायतें आ रही हैं, वहां कार्रवाई भी हो रही है। उन्होंने कहा कि आम जनता को असुविधा नहीं होनी चाहिए और अगर कोई समस्या है तो उसका समाधान भी हो। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आम जनता से आदिम जाति विकास विभाग के बारे में मिली लेन-देन की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए शिकायतों की जांच कर उसके निराकरण के निर्देश दिए। (CM Baghel Action)

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ नया जिला बना है। इस नए जिले के विकास के लिए कई नए कार्य कराए जाएंगे। अधिकारी जिले के विकास के लिए मेहनत, जवाबदारी और बेहतर तरीके से काम करें। उन्होंने कहा कि जिले में गौठानों का तेजी से निर्माण करें, यह रोजगार का अच्छा जरिया है। इससे पलायन रोक सकते हैं। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने इस अवसर पर बिलाईगढ़ स्थित रेस्ट हाउस में पौधा भी लगाया। मुख्यमंत्री बघेल ने अधिकारियों को नए परिवारों के राशन कार्ड और सांवरा जाति के बच्चों के लिए जाति प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश दिए। (CM Baghel Action)

Related Articles

Back to top button