आज छत्तीसगढ़ की महिलाओं को मिलेगी सौगात, महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त होगी जारी

Mahtari Vandan Yojana Update: छत्तीसगढ़ की महिलाओं को महीने के पहले दिन सौगात मिलने वाली है। दरअसल, आज (1 मई) साय सरकार की महत्वाकांक्षी महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त जारी की जाएगी। महिला एवं बाल विकास विभाग के मुताबिक प्रदेश की 70 लाख 12 हजार से ज्यादा महिलाओं के खाते में करीब 655 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी होने के कारण इस बार कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं रखा गया है। दोपहर 12 बजे से महिलाओं के खाते में पैसे आने शुरू हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें:- देश में 1 मई 2024 से हुए ये 5 बड़े बदलाव, जानिए आप पर कितना पड़ेगा असर

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने घोषणा की थी कि इस बार महतारी वंदन योजना के पैसे तय समय पर ही आएंगे। राशि का भुगतान हर महीने के पहले हफ्ते में ही किया जाना है। इस योजना के तहत पात्र महिलाओं को एक-एक हजार रुपए मिलते हैं। प्रदेश में महतारी वंदन योजना की शुरुआत 10 मार्च से हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना की शुरुआत की थी। इसके बाद 3 अप्रैल को योजना की दूसरी किस्त जारी की गई। महिलाओं को सालाना 12 हजार रुपए मिलेंगे। (Mahtari Vandan Yojana Update)

अगर खाते में नहीं आई राशि तो करें ये काम

अगर आपने महतारी वंदना योजना में आवेदन किया है तो आपको ये पता करना होगा कि आपका नाम जारी की गई सूची में आया है या नहीं। अगर लिस्ट में आपका नाम होगा तभी आपको तीसरी किस्त का लाभ मिल पाएगा। दूसरा काम जो आपको करना है वो ये है कि आपको ये चेक करना है कि आपका बैंक और आधार कार्ड एक दूसरे से लिंक है या नहीं। अगर लिंक नहीं है तो उसे जल्द से जल्द लिंक करवा दे, वरना आपकी किस्त रुक सकती है। तीसरा काम आपको ये पता करना है कि आपके खाते में DBT इनेबल है या नहीं। इसके लिए आपको बैंक जाकर इसकी जांच करानी होगी। साथ ही आपको ये भी पता करना होगा कि आपका KYC पूरा है या नहीं। डीबीटी और KYC नहीं होने की स्थिति में भी किस्त नहीं आ पाएगी। (Mahtari Vandan Yojana Update)

Related Articles

Back to top button