Trending

CM Bhupesh Baghel Submitted Resignation: भूपेश बघेल ने CM पद से दिया इस्तीफा, कहा- जो जनादेश मिला स्वीकार; छत्तीसगढ़ में भाजपा को बहुमत

CM Baghel Submitted Resignation: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। सत्ता हाथ से खिसकने के साथ ही डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज सहित 9 मंत्री चुनाव हार गए हैं। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देर रात राजभवन पहुंचकर अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया। इस्तीफा सौंपने के बाद CM भूपेश बघेल ने कहा, हार की समीक्षा करेंगे। जो जनादेश मिला है, उसे स्वीकार करते हैं। भाजपा को बधाई।

https://x.com/bhupeshbaghel/status/1731357517949874334?s=20

बता दें कि इस वर्ष 2023 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में हुए। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर और दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को हुए। पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान हुए। वहीं विधानसभा चुनाव में कुल 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पहले चरण में 70.87 प्रतिशत और वहीं दूसरे चरण में 75.08 मतदान हुआ था।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी से सात बार के विधायक रहे रवींद्र चौबे का मुकाबला एक आम व्यक्ति ईश्वर साहू से था। ईश्वर ने आज तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ा है। उनके लिए राजनीति बिल्कुल नया है। वहीं 1990 में पहली बार विधायक बने मंत्री चौबे 2018 के चुनाव में सातवीं बार साजा विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने हैं। वह आठवीं बार चुनाव लड़ रहे थे। चौबे नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं। इतने वरिष्ठ और अनुभवी नेता को एक आम आदमी के हाथों शिकस्त खानी पड़ी। (Chhattisgarh Election Results 2023 )

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh : उप मुख्यमंत्री सहित छत्तीसगढ़ के 9 मंत्रियों को मिली करारी शिकस्त, पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस पार्टी के विजयी प्रत्याशी

पाटन से भूपेश बघेल, कोंटा से कवासी लखमा, बिल्हा से अंबिका मरकाम, खरसिया में मंत्री उमेश पटेल, बीजापुर से विक्रम मंडावी, धरमजयगढ़ से लालजीत सिंह राठिया, सरायपाली से चातुरीनंद, कसडोल से संदीप साहू, खुज्जी से भोला राम साव जीते हैं।

भाजपा पार्टी के विजयी प्रत्याशी

कुरुद से अजय चंद्राकर, रायपुर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल, ग्रामीण से मोतीलाल साहू, बिल्हा से धरमलाल कौशिक, लोरमी से अरुण साव, रामानुजगंज से रामविचार नेताम, सामरी से उद्धेश्वरी पैकरा, मुंगेली से पुन्नूलाल मोहले, मरवाही से प्रणव मरपच्ची, जगदलपुर से किरण देव, राजिम से रोहित साहू, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने राजनांदगांव, तखतपुर से धर्मजीत सिंह, बेलतरा से सुशांत शुक्ला, बिलासपुर से अमर अग्रवाल, लुंड्रा से प्रबोध मिंज, प्रेमनगर से भूलन सिंह मराबी, जशपुर से विष्णु देव साय, कांकेर से आशाराम नेताम, बसना से संपत अग्रवाल, जशपुर से रायमुनि भगत, रायपुर उत्तर से पुरंदर मिश्रा, पश्चिम से राजेश मूणत, अभनपुर से इंद्र कुमार साहू व धरसींवा से अनुज शर्मा को जीत मिली है। (CM Baghel Submitted Resignation)

Related Articles

Back to top button