CM Ne Jatai Narazgi: बैंकों में 2 गुना से अधिक वेतन भत्तों की बढ़ोतरी, CM ने जताई नाराजगी

CM Ne Jatai Narazgi: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपेक्स बैंक और जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों में समकक्ष पदों पर बीते 10 सालों में 2 गुना से अधिक वेतन भत्तों की बढ़ोतरी पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की है । मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश के बैंकों की तुलना में 2 गुना से अधिक वेतन बढ़ोतरी पर जांच कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि भविष्य में होने वाली रिक्तयों की पूर्ति शासन के समान वेतनमान पर की जाए। (CM Ne Jatai Narazgi)

यह भी पढ़ें:- Voter ID Card: 01 अक्टूबर 2023 को पात्रता रखने वाले नए मतदाता कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में अपेक्स बैंक और प्रदेश के सभी जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों के प्रचलित सेवा नियम समेत उनके वेतनमान के संबंध में बैठक आयोजित की गयी थी। बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिए गए कि नवीन सेवा नियम लागू होने के बाद अपेक्स बैंक और जिला सहकारी बैंकों में लगभग 2900 पदों की रिक्तियां उद्भूत होंगी, उनमें जल्द भर्ती की कार्रवाई राज्य एजेंसी व्यापम के माध्यम से की जाए, जिससे प्रदेश के बेरोजगार युवकों को लाभ प्राप्त हो सके। (CM Ne Jatai Narazgi)

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की बैठक

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने शुक्रवार को अंतर्विभागीय समिति की बैठक ली। उन्होंने भूमि आवंटन सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। मंत्री अग्रवाल ने भूमि आबंटन के लिए प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली। बैठक में रायपुर विकास प्राधिकरण को इंद्रप्रस्थ फेस-2 रायपुर आवासीय योजना अंतर्गत विभिन्न प्रकार के भवनों के निर्माण के लिए भूमि आवंटन का निर्णय लिया गया। (CM Ne Jatai Narazgi)

वहीं दक्षिण पूर्वी मध्य रेल्वे राजनांदगांव के अलावा 4 अन्य प्रकरणों पर भी चर्चा कर संबंधित प्रकरणों का निर्धारित प्रब्याजी और भू-भाटक समेत निर्धारित नियमों के तहत भूमि आबंटन की प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। बैठक में राजस्व विभाग के सचिव एन. एन. एक्का, राजस्व विभाग के अवर सचिव उमेश कुमार पटेल, आवास एवं पर्यावरण के अवर सचिव सी तिर्की, वित्त विभाग के अवर सचिव निखिल अग्रवाल और अंतर्विभागीय समिति के सदस्य उपस्थित रहे। (CM Ne Jatai Narazgi)

Related Articles

Back to top button