CM Visit To Koriya: जब बच्चों ने पूछा हेलीकॉप्टर से रामगढ़ कैसा दिखता है…तो जानिए CM ने क्या दिया जवाब

CM Visit To Koriya: आदिवासी कन्या आश्रम में पढ़ने वाली शालिनी ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि हमारा रामगढ़ हेलीकॉप्टर से कैसा दिखता है। मुख्यमंत्री ने कहा बहुत सुंदर। मुख्यमंत्री के जवाब पर बच्चों ने जोरदार ताली बजाकर हर्षित हुए। भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने आदिवासी कन्या आश्रम की बालिकाओं से रूबरू होकर बच्चों के सवाल के जवाब दिए। दिव्या ने मुख्यमंत्री को उनकी बचपन की यादें साझा करने अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि उनका भी बचपन गांव में बिता है, खेलकूद, दौड़ भाग, गिल्ली डंडा उनका प्रिय खेल रहा। जब शाम को देर से घर जाता था तो उन्हें भी डांट पड़ती थी।

यह भी पढ़ें:- CG Transfer News: छत्तीसगढ़ में नगर निगम के भी बदले गए 3 आयुक्त, आदेश जारी

कभी-कभी चरवाहा के साथ चला जाता था, आने पर डांट पड़ती थी। उन्होंने कहा कि उन्हें मां के हाथ से बना गुलाब जामुन बहुत पसंद था। उन्होनें कहा कि वे घर के लाडले थे। उन्हें घर के सदस्यों का भरपूर प्यार मिला। इस दौरान उन्होंने कैरम खेल रही डिंपल माझी और शारदा का हौसला अफजाई की और शाबासी दी। (CM Visit To Koriya)

जब छतीसगढ़ी कविता ने CM का मन मोह लिया

वहीं कक्षा 5वीं में पढ़ने वाली अनुराधा ने मुख्यमंत्री को कका आवत है हमर गांव, जंगल पहाड़ सुघ्घर गांव… कका हमर सबसे प्यारा… 36गढ़ के राजदुलारा कविता सुनाई, जिसे सुनकर मुख्यमंत्री ने शाबासी दी। आश्रम परिसर में मुख्यमंत्री ने चंदन के पौधे का रोपण किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, सांसद ज्योत्सना महंत, विधायक गुलाब कमरो मौजूद थे। (CM Visit To Koriya)

स्मार्ट क्लास के जरिए गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा

विधानसभा क्षेत्र भरतपुर सोनहत के सुदूर वनांचल में बसे रामगढ़ गांव में इंटरनेट की सुविधा नहीं के बराबर है, लेकिन यहां स्मार्ट क्लास के जरिये बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण और रुचिकर शिक्षा प्राप्त हो रही है। ये संभव हो पाया है सरकार की सोच और अच्छी नियत से। आदिवासी बालिका छात्रावास की कक्षा पहली से छठवीं की 19 छात्राओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से शैक्षणिक वीडियो आडियो विसुअल से गुणवत्तायुक्त शिक्षा दी जा रही है। स्मार्ट क्लास से बच्चों की पढ़ाई अब पहले से अधिक रुचिकर और प्रभावशाली हो गया है।

Related Articles

Back to top button