कलेक्टर ने 9 अधिकारी-कर्मचारी को किया बर्खास्त, इस वजह से हुई कार्रवाई

Collector Dismissed: कलेक्टर सर्वेश्वर भुरे द्वारा महिला एवं बाल विकास विभाग के रायपुर अंतर्गत जिला बाल संरक्षण इकाई, नवा बिहान, सखी वन स्टॉप सेंटर, बाल गृह, बाल संप्रेषण गृह में संविदा में नियुक्त अधिकारी और कर्मचारियों पर संविदा नियम अंतर्गत सेवा से बर्खास्तगी की कार्रवाई की गई है। जिला कार्यक्रम अधिकारी शैल ठाकुर ने बताया कि विभाग अधीन कार्यरत 9 अधिकारी-कर्मचारियों को खराब गोपनीय प्रतिवेदन ,कार्य पर नियमित रूप से अनुपस्थिति, पीड़ित पक्ष से दुर्व्यवहार की शिकायत मिली थी।

यह भी पढ़ें:- CM ने साइंस कॉलेज मैदान पहुंचकर लिया राज्योत्सव की तैयारियों का जायजा

इसके साथ ही महिला कर्मचारियों से दुर्व्यवहार की लंबे समय से शिकायत प्राप्त होने के आधार पर जिला स्तरीय चयन समिति के द्वारा अनुशंसा के बाद कलेक्टर द्वारा सेवा बर्खास्त की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ सिविल सेवा संविदा भर्ती नियम 2012 के उपबंधों द्वारा कार्य की उपयुक्तता का आकंलन के बाद इनकी सेवाए 31 अक्टूबर 2022 से समाप्त मानी जाएगी। (Collector Dismissed)

कसडोल के प्राचार्य निलंबित

वहीं स्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शासकीय गुरूघासीदास उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कसडोल के प्राचार्य भोकसिंह पैकरा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। शासन द्वारा निलंबन की यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड की पूरक परीक्षा में कर्त्तव्य के प्रति घोर लापरवाही बरतने के कारण की गई है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा रायपुर नियत किया गया है। (Collector Dismissed)

सरदा सचिव निलंबित

इससे पहले बेमेतरा जिले के विकासखंड बेरला के अतंर्गत ग्राम पंचायत सरदा में पदस्थ सचिव नीतू साहू को शासकीय कार्य में उदासीनता और लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। इस आशय का आदेश जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा जारी कर दिया गया था। छ.ग. शासन के फ्लैगशिप सुराजी गांव योजना के अन्तर्गत ग्राम पंचायत सरदा में गौठान के अधोसंरचना के निर्माण और गौठान संधारण समेत संचालन के कार्य समय सीमा में पूरा नहीं किए जाने, शासन-वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों निर्देशों की अवहेलना किए जाने के कारण निलंबन की कार्रवाई की गई थी। निलंबन अवधि में सचिव का मुख्यालय जनपद पंचायत बेरला निर्धारित किया गया था। (Collector Dismissed)

Related Articles

Back to top button