छत्तीसगढ़ में अब अवैध नहीं रहेंगे अहाते टेंडर कर जारी होगा लाइसेंस, कलेक्टर करेंगे अलॉट

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में शराब दुकानों के परिसर में अहातों की ऑनलाइन नीलामी में तकनीकी और व्यवहारिक दिक्कतें सामने आने की जानकारी मिली है। इस स्थिति को देखते हुए आबकारी विभाग ने पूर्व में जारी व्यवस्थापन की प्रक्रिया में बदलाव कर दिया है। इस संबंध में प्रदेश के सभी कलेक्टरों को नए निर्देश भेजे गए हैं। अब ऑनलाइन पद्धित से मिली निविदा या निविदाओं में से लाइसेंस धारियों का चयन जिलों में कलेक्टर 26 अप्रैल को करेंगे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में 13 अप्रैल को दिग्गजों का दौरा, राजनाथ सिंह और राहुल गांधी भरेंगे हुंकार

अहातों के मामले को लेकर आबकारी आयुक्त कार्यालय ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों के लिए आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि वर्ष 2024-25 के लिए देशी-विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानों के अहातों के लिए लाइसेंस का ऑनलाइन पद्धति से निविदा के माध्यम व्यवस्थापन एवं अन्य बिंदुओं में शासन के निर्देश में संशोधन किया गया है।

आबकारी आयुक्त द्वारा जारी आदेश में साफ किया गया है कि अहाता संबंधी व्यवस्थापन की प्रक्रिया में आ रही तकनीकी एवं व्यावहारिक समस्याओं को देखते हुए अहातों के व्यवस्थापन में संबंधी निर्देश में बदलाव किया गया है। इस संबंध में 15 मार्च को जारी निर्देश में कहा गया था कि अहातों के लिए अनुज्ञप्तियों के आवंटन के लिए 8 अप्रैल से 22 अप्रैल तक निविदादाताओं के निर्धारित प्रपत्र पर ऑनलाईन निविदा आमंत्रित की जाएगी। ऑनलाईन पद्धति से प्राप्त निविदा निविदाओं में से अनुज्ञप्तिधारियों का चयन समस्त जिलों में जिला कलेक्टोरेट में जिला कलेक्टर द्वारा 23 अप्रैल से सुबह 11 बजे से किया जाएगा। (Chhattisgarh News )

आबकारी आयुक्त कार्यालय द्वारा कलेक्टरों को भेजे गए संसोधित आदेश में कहा गया है कि अहातों की अनुज्ञप्तियों के आवंटन के लिए 12 अप्रैल से 25 अप्रैस तक निविदादाताओं से निर्धारित प्रपत्र पर ऑनलाईन निविदा आमंत्रित किए जाएंगे। ऑनलाइन पद्धति से प्राप्त निविदा, निविदाओं में से अनुज्ञप्तिधारियों का चयन जिला रायपुर, बलौदाबाजार-भाटापारा, दुर्ग, बेमेतरा, बिलासपुर, कोरबा, सारंगगढ़-बिलाईगढ़,जाजंगीर चांपा, मुंगेली, रायगढ़, सक्ती, गौरेला पेंड्रा मरवाही, सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर-रामानुजगंज, सूरजपुर, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सुकमा, बीजापुर के जिला कलेक्टोरेट में जिला कलेक्टर द्वारा 26 अप्रैल को सुबह 11 बजे से किया जाएगा। जिला राजनांदगांव, बालोद, धमतरी, महासमुंद, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, कबीरधाम, मोहला-मानपुर – अंबागढ़ चौकी, कांकेर, कोंडागांव, एवं गरियाबंद में अनुज्ञप्तिधारियों का चयन 29 अप्रैल को 11 बजे से किया जाएगा। (Chhattisgarh News )

Related Articles

Back to top button