कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, पूर्व विधायक समेत 3 नेताओं ने थामा BJP का दामन

Congress Leaders Join BJP: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी है। इस बीच जांजगीर-चांपा के अकलतरा से कांग्रेस के पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने PCC अध्यक्ष दीपक बैज को अपना त्याग पत्र भेजा है। बता दें कि चुन्नीलाल 2013 में अकलतरा विधानसभा से विधायक बने थे, जिन्होंने 2023 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने विधानसभा चुनाव में मिली हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था, लेकिन अब पार्टी ही छोड़ दी है।

यह भी पढ़ें:- Mahtari Vandan Yojana 1st Kist: प्रधानमंत्री मोदी कल को आनलाइन करेंगे महतारी वंदन योजना का शुभारंभ

वहीं OBC कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चौलेश्वर चंद्राकर ने भी इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अजय बंसल ने भी कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। तीनों नेताओं ने रायपुर में आयोजित किसान महाकुंभ में बीजेपी का दामन थाम लिया। तीनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए। कोंडागांव के 10 कांग्रेस कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। केशकाल के बीजेपी विधायक नीलकंठ टेकाम ने उन्हें सदस्यता दिलाई। BJP में शामिल होने वालों में जनपद सदस्य, सरपंच, पंच और ग्राम पटेल शामिल हैं। (Congress Leaders Join BJP)

नेताओं के पार्टी बदलने को लेकर PCC चीफ दीपक बैज ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले आयराम-गयाराम चलते रहता है। इससे पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बीजेपी देखे कैसे संभालेगी। बता दें कि कांग्रेस के कई नेता लगातार BJP में शामिल हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ में लोकसभा के लिए प्रत्याशियों के ऐलान के बाद कांग्रेस नेताओं की नाराजगी सामने आ रही है। इस बीच कांग्रेस प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने अपने पद से इस्तीफा दे दी है। उन्होंने PCC चीफ दीपक बैज को इस्तीफा भेजा है। साथ ही कहा है कि पार्टी अपने मूल विचाराधारा से हटकर तुष्टीकरण की दिशा में काम करने लगी है। अपनी बार-बार उपेक्षा और अपमान से मुझे इन पदों पर काम करना दुश्वर लग रहा है। (Congress Leaders Join BJP)

Related Articles

Back to top button